RO.NO.12879/162
मनोरंजन

’12वीं फेल’ ने पहले सप्ताहांत में 6.7 करोड़ रुपये कमाए

'12वीं फेल' ने पहले सप्ताहांत में 6.7 करोड़ रुपये कमाए

मुंबई
 विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित फिल्म '12वीं फेल' ने अपनी रिलीज के पहले सप्ताहांत में 6.7 करोड़ रुपये कमाए हैं। निर्माताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी।

'12वीं फेल' भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) की अधिकारी श्रद्धा जोशी की अविश्वसनीय यात्रा के बारे में अनुराग पाठक के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास पर आधारित है। फिल्म में मेधा शंकर के साथ विक्रांत मैसी ने मुख्य भूमिका निभाई है।

निर्माताओं ने एक विज्ञप्ति में कहा, ''इस शानदार फिल्म ने रविवार को 3.10 करोड़ रुपये की कमाई की। शुक्रवार के मुकाबले इसकी कमाई में 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। रिलीज के पहले सप्ताहांत में इसने कुल 6.7 करोड़ रुपये की कमाई की है।''

'जी स्टूडियोज' द्वारा निर्मित '12वीं फेल' दुनियाभर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में भाषा में प्रदर्शित की गई है। फिल्म में अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर, संजय बिश्नोई और प्रियांशु चटर्जी ने भी अहम किरदार निभाए हैं।

यश कुमार की फिल्म कुरुक्षेत्र का फर्स्ट लुक रिलीज

मुंबई
 भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता यश कुमार की आने वाली फिल्म कुरुक्षेत्र का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है।

यश कुमार एंटरटेनमेंट एवं निधि मिश्रा निर्मित फिल्म कुरुक्षेत्र के निर्देशक सुजीत वर्मा हैं। इस फिल्म में यश कुमार के साथ रक्षा गुप्ता लीड रोल में होंगी।फिल्म कुरुक्षेत्र को लेकर यश कुमार ने बताया कि फिल्म का फर्स्ट लुक बेहद आकर्षक है। फिल्म इससे भी जानदार और रोमांच वाली होगी। अधर्म के खिलाफ जिस तरह से धर्म की लड़ाई लड़ी गयी थी, उसी तरह जीवन के इस कुरुक्षेत्र की यह कहानी है। कहानी के बारे में अभी जिक्र करना सही नहीं रहेगा। लेकिन इतना जरुर कहूंगा कि हमारी यह फिल्म दर्शकों का हर मायने में मनोरंजन करेगी। फिल्म में सभी कलाकारों ने अच्छा काम किया है। उम्मीद है जब यह फिल्म रिलीज होगी, उन्हें बेहद मजा आने वाला है।

फिल्म के निर्देशक सुजीत वर्मा ने कहा कि यश कुमार की खूबसुरत फिल्मों की श्रृखंला में यह एक और फिल्म है। यह फिल्म समाज और परिवार के बीच की कहानी को दर्शाने वाली है। फिल्म के गाने और संवाद दर्शकों के दिल को छूने वाले हैं। हमारी फिल्म की सभी कास्ट इसको लेकर आशान्वित है कि दर्शकों का प्यार और आशीर्वाद खूब मिलेगा।

फिल्म कुरुक्षेत्र में यश कुमार और रक्षा गुप्ता के साथ प्राची सिंह, सोनल त्रिवेदी, सृष्टि मिश्रा, सुशील सिंह, देव सिंह, रेयांश सिंहानिया, सुबोध सेठ, बालेश्वर सिंह, राधे मिश्रा, धनंजय सिंह, विलास, योगांत पांडेय और यादरेंद्र यादव मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के लेखक राकेश त्रिपाठी हैं। गीतकार धरम हिन्दुस्तानी और शेखर मधुर हैं। संगीत साजन मिश्रा का है। छायांकन जहांगीर सैय्यद का है। एक्शन प्रदीप खड़का का है। कोरियोग्राफर प्रवीन सेलार और दिलीप मिस्त्री हैं। कार्यकारी निर्माता शैलेन्द्र सिंह हैं।

 

चार करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई कंगना की फिल्म तेजस

मुंबई
 बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत की लोकप्रिय फिल्म तेजस 27 अक्टूबर को रिलीज हुई। लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन किया है। फिल्म को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा हो रही थी।

हालांकि, फिल्म रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर जादू दिखाने में नाकाम नजर आ रही है। 'तेजस' ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से काफी कम कमाई की।

फिल्म ने रिलीज के पहले और दूसरे दिन 1.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। आंकड़ों पर नजर डालें तो फिल्म ने दो दिनों में सिर्फ 2.50 करोड़ का कलेक्शन किया। अब तीसरे दिन की कमाई के आंकड़े भी सामने आ गए हैं और उसे देख कर लगता है कि कंगना की 'तेजस' पहले तीन दिनों में 4 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

'तेजस' के लिए पहला वीकेंड बेहद निराशाजनक रहा है। 'सैकनिक' की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने तीसरे दिन भी सिर्फ 1.30 करोड़ की कमाई की। कंगना के लिए ये बेहद चिंताजनक बात है कि 60 करोड़ के बजट वाली ये फिल्म पहले वीकेंड में 5 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

रिपोर्ट के मुताबिक ये भी कहा जा रहा है कि फिल्म आने वाले मंडे टेस्ट में जरूर फेल हो जाएगी। कुल मिलाकर इन आंकड़ों को देखें तो फिल्म सोमवार को 54 लाख की कमाई कर लेगी।

कल कंगना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर दर्शकों से फिल्म देखने की गुजारिश की। इसके चलते लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया है। 'धाकड़' से बेहतर होते हुए भी कंगना की 'तेजस' को बॉक्स ऑफिस पर अपना अस्तित्व बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत जरूर करनी पड़ेगी।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button