RO.NO.12879/162
छत्तीसगढ़

देवेंद्र फडणवीस बोले- बिहार में लालू ने चारा खाया, भूपेश सरकार ने तो गोबर को भी नहीं छोड़ा

'पीएससी में पास होना है तो कांग्रेसियों का बेटा बेटी होना जरूरी'-देवेंद्र फडणवीस

रायपुर-चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे नेताओं के बयान तीखे होते जा रहे हैं। कांग्रेस -बीजेपी के नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में रायपुर पहुंचे महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बिहार में लालू यादव ने चारा घोटाला किया तो छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार ने गोबर तक को नहीं छोड़ा। गोबर में भी घोटाला किया है। राहुल गांधी की घोषणाओं पर पिछले चुनाव की उनकी घोषणाओं का हवाला देते हुए कहा कि ये गजनी हो गए हैं।उन्हें भूलने की बीमारी है। 5 साल पहले जो घोषणाएं राहुल गांधी ने की थीं। भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने की थीं, उनकी क्लिपिंग दिखाते हुए फडणवीस ने सवाल किया कि इन्हें भूल गए और नई घोषणाएं कर रहे हैं। इनमें से ज्यादातर वही घोषणाएं हैं जो 5 साल में पूरी नहीं हुईं। फडणवीस ने कहा कि किस प्रकार के वादे किए गए थे।

छत्तीसगढ़ में अभी जो राहुल गांधी की सभाएं हो रही हैं, बघेल जी के सभाएं  हो रही हैं तो उसको देखने के बाद मुझे गजनी फिल्म की याद आती है। यह पहले क्या बोले, सब भूल जाते हैं और नए सिरे से वापस झूठ बोलना शुरू करते हैं। मैं तो यह कहूंगा कि अगर झूठ का कोई ओलंपिक हो जाए तो सारे गोल्ड मेडल यही लोग ले जाएंगे । उन्होंने शराब की नीति के बारे में क्या कहा? हाथ में गंगाजल ले लेकर कहते थे कि शराबबंदी करेंगे। शराबबंदी तो छोड़ दीजिए, लेकिन जिस प्रकार का शराब घोटाला छत्तीसगढ़ में हुआ है। मुझे लगता है कि देश का यह भी एक नायाब अजूबा है। क्योंकि देश में सारे राज्यों ने होलोग्राम इसलिए लाया कि शराब में टैक्स की चोरी होती है और नकली शराब बेची जाती है, लेकिन यहां पर तो सरकार के तत्वावधान में ही नकली होलोग्राम से 2 हजार करोड  रुपए का घोटाला हो गया। यही सारा पैसा चुनाव में लग रहा है।

‘वादे एयर एम्बुलेंस के और चार चक्के की एम्बुलेंस तक नहीं’
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जनता यह सवाल पूछ रही है कि यह जो हाथ में गंगाजल ले लेकर आपने कसमें खाई थी तो हमारे गजनी कहते हैं, हमको तो याद ही नहीं है कि हमने ऐसी कोई कसम खाई है। आप देख सकते हैं कि स्वास्थ्य को लेकर यूनिवर्सल स्वास्थ्य स्कीम साढ़े चार हजार करोड़  रुपया प्रतिवर्ष खर्च करने की बात थी, वह स्कीम तो आई नहीं। अब नई स्कीम घोषित कर दी।  छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी जी की जन आरोग्य योजना से जिस प्रकार से लोगों को फायदा हुआ है, सुविधा हुई है और विशेष रूप से बघेल जी की सरकार ने जो वादे किए थे, वे देखें।  कहा तो  था कि वह सुदूर इलाकों से हेलीकॉप्टर एंबुलेंस में पेशेंट को लाने वाले थे। हेलीकॉप्टर एंबुलेंस को छोड़ दीजिए। चार चक्के वाली एंबुलेंस भी सुदूर इलाकों में वह ले नहीं जा पाए ।स्वास्थ्य की सेवाओं में अगर हम नेशनल एवरेज को देखें तो पिछले 5 वर्षों में छत्तीसगढ़ नेशनल एवरेज से नीचे चला गया।  फिर एक बार नई घोषणा स्वास्थ्य को लेकर इस सरकार ने की है तो यह भी घोषणा पूरी नहीं होने वाली है।

‘पीएससी में पास होना है तो कांग्रेसियों का बेटा बेटी होना जरूरी’
उन्होंने कहा कि जो पीएससी का घोटाला उजागर हुआ है, यह पहला ऐसा राज्य होगा कि जहां पर नौकरियां पाने के लिए या तो अधिकारियों के बेटा बेटी होना पड़ेगा या कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बेटा बेटी होना पड़ेगा। तभी आप पीएससी के एग्जाम पास हो पाओगे। जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपनों को कुचलने का काम पीएससी घोटाले के माध्यम से हुआ है। जो बच्चे दो-दो तीन-तीन साल पढ़ाई करते हैं ,आज उनके मन में शंका है कि हमारी पढ़ाई का फायदा क्या है? माननीय उच्च न्यायालय ने इस बारे में बहुत गंभीर टिप्पणी की है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button