RO.NO.12879/162
खेल जगत

World Cup 2023: उम्‍मीद हैं विराट कोहली अपने बर्थडे पर 49वां शतक जड़ें

नई दिल्‍ली
भारतीय टीम 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर अपना लीग मैच खेलेगी। यह दिन भारतीय क्रिकेट टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली के लिए विशेष होगा जो अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने उम्‍मीद जताई कि कोहली अपने बर्थडे पर शतक जमाकर 35वें जन्‍मदिन को खास बनाएंगे। जानिए रिजवान ने क्‍या कहा।

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 35वां बर्थडे मनाएंगे। भारतीय टीम इसी दिन कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना लीग मैच खेलेगी।

पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने अपनी चाहत बयां की है कि कोहली शतक जमाकर अपने बर्थडे को खास बनाएं। रिजवान ने कहा कि उम्‍मीद करते हैं कि विराट कोहली 5 नवंबर को अपने वनडे करियर का 49वां शतक जमाएं।

रिजवान ने क्‍या कहा
रिजवान ने बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच से पहले आज तक से बातचीत में कहा, ''यह जानकर अच्‍छा लगा कि 5 नवंबर को कोहली का जन्‍मदिन है। मैं उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं देता हूं। भले ही मैं अपने जन्‍मदिन का जश्‍न नहीं मनाता और मेरा इसमें कोई विश्‍वास नहीं है। विराट कोहली को बधाई देता हूं। उम्‍मीद करता हूं कि वो अपने जन्‍मदिन पर 49वां वनडे शतक जमाएं। मैं यह भी चाहता हूं कि वो इसी वर्ल्‍ड कप में अपना 50वां वनडे शतक जमाएं।''

बाबर आजम ने नहीं दिया जवाब
पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम से भी विराट कोहली के 35वें जन्‍मदिन के बारे में सवाल किया गया। मगर उन्‍होंने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया। पता हो कि मौजूदा वर्ल्‍ड कप में बाबर आजम खराब दौर से गुजर रहे हैं और उनकी टीम का प्रदर्शन भी अच्‍छा नहीं रहा है।

भारतीय टीम ने जहां अपने सभी छह मुकाबले जीते हैं, वहीं पाकिस्‍तान पर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बाबर आजम को अंतिम-4 में पहुंचने के लिए अपने सभी बचे हुए मैच जीतने होंगे और साथ ही उसे भाग्‍य के सहारे की जरुरत पड़ेगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button