RO.NO.12822/173
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

MP-छत्तीसगढ़ की 300 सीटों पर मतदान जारी

RO.NO.12784/141

भोपाल

मध्य प्रदेश की 230 और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर आज मतदान जारी है. एमपी के इंदौर, दिमनी, झाबुआ और भिंड, जबकि छत्तीसगढ़ के रायपुर से बवाल की कुछ घटनाएं सामने आई हैं. मुरैना की दिमनी सीट पर हवाई फायरिंग भी हुई. इस सीट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर चुनाव लड़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में यह दूसरे चरण का मतदान है. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो चुका है. एमपी में 2 हजार 533 और छत्तीसगढ़ में 958 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा. चुनाव आयोग की ओर से पूरी तैयारी की जा चुकी हैं. 64 हजार 626 पोलिंग बूथ पर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम हैं. नक्सल प्रभावित इलाकों में दोपहर तीन बजे तक ही वोटिंग होगी. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

मध्यप्रदेश में आज यानी 17 नवंबर को सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। आम मतदाताओं के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी मतदान करने पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार सीहोर के जैत में मतदान करने पहुंचे। सीएम ने परिवार के सदस्यों के साथ सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र ग्राम जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में मताधिकार का उपयोग किया। मतदान करने से पहले सीएम शिवराज ने मां नर्मदा का पूजन किया और जैत गांव के मंदिर में पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह भी साथ नजर आईं। मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाओं ने सीएम को घेर लिया और उनका तिलक किया। सीएम ने लाडली बहनों को गले से लगाकर आभार जताया।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने बेटे नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ के साथ शिकारपुर में मतदान किया। कमलनाथ ने मतदान से पूर्व शिकारपुर स्थित मंदिर में पहुंचकर पूजन भी किया। इसके बाद वे सौंसर विधानसभा के ग्राम शिकारपुर में मतदान करने के लिए पहुंचे।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने बेटे नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ के साथ शिकारपुर में मतदान किया। कमलनाथ ने मतदान से पूर्व शिकारपुर स्थित मंदिर में पहुंचकर पूजन भी किया। इसके बाद वे सौंसर विधानसभा के ग्राम शिकारपुर में मतदान करने के लिए पहुंचे।

विधायक कृष्णा गौर, सांसद वीडी शर्मा ने किया मतदान
भोपाल की गोविंदपुरा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर ने 74-बंगले स्थित वन विभाग के मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल की हुजूर विधान सभा के मतदान केंद्र में वोट डाला। वीडी शर्मा भी मतदान से पहले घर में पूजन करते नजर आए।

महिला स्विंग वोटर्स, बीजेपी को जीत दिलाएंगी- प्रह्लाद पटेल

केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा है कि मैं मध्य प्रदेश की जनता से 100 फीसदी मतदान करने के लक्ष्य को छूने का आग्रह करता हूं. मेरा अनुरोध है मतदाताओं से कि विकास के लिए मिलकर वोट करें. इस दौरान प्रह्लाद पटेल ने दावा किया कि राज्य में पांचवीं बार उनकी सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है. उन्होंने कहा, कमल नाथ हार रहे हैं, उस क्षेत्र की सातों सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी, 2003 में 173 सीटों से भाजपा जीती थी इस बार भी ऐसा ही होगा. महिला मतदाता इस बार भाजपा को जीत तक पहुंचाएंगी, महिला मतदाता ही स्विंग वोटर्स हैं.

 

राजेंद्र शुक्ल ने सपरिवार किया मतदान
जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने रीवा विधानसभा क्षेत्र वार्ड नं-23, अमहिया के मतदान केंद्र क्रमांक-11 में सपरिवार मतदान किया। मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने सभी मतदाताओं से लोकतंत्र मज़बूत करने और राष्ट्रहित में मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी की है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?