RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

सुमावली में भाजपा, कांग्रेस व बसपा के प्रत्याशी किए गए नजरबंद

 मुरैना/ भिंड

शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुमावली विधानसभा के बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों को पुलिस ने नजरबंद किया है। एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि जिले की दिमनी-जौरा सहित अन्य विधानसभाओं में शांतिपूर्ण चुनाव कराने ले लिए दिमनी विधानसभा के प्रत्याशियों को नजरबंद रखा गया है।

बता दें, पुलिस प्रशासन ने तीनों प्रत्याशियों को पुलिस लाइन में रखा गया है, जहां तीनों को अलग-अलग कमरे में नजरबंद किया है, जहां कोई प्रत्याशी नाश्ता करते हुए तो कोई चाय पीते हुए दिखाई दिया।

छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा में बौखलाए भाजपा नेताओं पर वर्तमान विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा पर गाड़ी चढ़ाकर हत्या करने के प्रयास और उनपर कई राउंड गोलियां चलानी का मामला सामने आया है, जिसमें उनके ड्राइवर की मौत हो गई है।

 

जानकारी के मुताबिक घटना छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा क्षेत्र क्र. 50 की है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात भाजपा नेताओं द्वारा बांटी जा रही थी शराब की जानकारी लगने पर मौके पर जा रहे कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा को रनेफाल रोड अकोना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में भाजपा समर्थकों ने गाड़ी के सामने गाड़ी लगाकर गालियां देकर पूछा कि कहा जा रहे हो और नातीराजा के ऊपर बन्दूक तान दी। उसके बाद बचाने निकले सलमान खान के ऊपर 20-25 लोगों ने धारदार हथियार, कुल्हाड़ी, डंडो से वार कर दिया। जिससे वो नीचे गिर गए। उसके बाद हथियार से लगातार छह फायर किए और सलमान के ऊपर गाड़ी चढाकर भाग निकले।

जिसकी मौके पर मौत हो गई। जिसके बाद नातीराजा को सुरक्षित घर भेजा, उसके बाद मृतक की बाॅडी लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। घटना के बाद विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी नाती राजा रोते हुए दिखाई दिए। वह अपने साथियों के साथ थाने पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया उनके साथियों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया। बता दें कि अरविंद पटेरिया खजुराहो सांसद और BJP प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा के सबसे खास और करीबी हैं। 

 

मध्य प्रदेश खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को शिवपुरी पहुंचकर मतदान किया। वोट डालने के बाद मतदान केंद्र के बाहर जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि इस बार पिछली बार जैसा प्रचंड बहुमत मिलेगा क्या। इस पर उन्हें अपनी प्रतिक्रिया दी। यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मैं इस बार अपनी तबीयत खराब होने के कारण घूम नहीं पाई, इसलिए इस पर मैं कैसे टिप्पणी दूं। उन्होंने कहा कि फिर भी शिवराज सिंह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुत मेहनत की है, उनकी मेहनत रंग लाए यही कामना है। गौरतलब है कि इस बार शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया चुनाव नहीं लड़ रही हैं। अपने स्वास्थ्यगत कारणों का हवाला देकर उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। इस कारण भाजपा ने शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से देवेंद्र जैन को टिकट दिया है। देवेंद्र जैन के खिलाफ कांग्रेस ने केपी सिंह को मैदान में उतारा है।

भाजपा जनता का काम करती है- यशोधरा राजे सिंधिया

पत्रकारों से चर्चा में खेल मंत्री ने सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में जीत को लेकर पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि देवेंद्र जी और अन्य कार्यकर्ताओं ने अच्छी मेहनत की है। भाजपा को ज्यादा वोट मिले यही कामना है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता का काम करती है और सरकार वापस आए। उन्होंने कहा कि मैं हर बार मतदान कर अपनी भागीदारी लोकतंत्र में निभाती हूं। इसी क्रम में मतदान करने के लिए आई हूं। इस दौरान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के साथ शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी में मौजूद रहे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button