RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

वोटिंग के लिए मतदान केंद्रों पर सुबह से लंबी कतारें

भोपाल

भोपाल जिले की सात विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। शुरुआती रुझान में ग्रामीण इलाकों से जुड़े हुजूर और बैरसिया में अच्छी वोटिंग देखी जा रही है। वहीं, पुराने शहर में स्थित मध्य, नरेला और उत्तर में वोटिंग कम होने की सूचना है। हालांकि पुराने शहर के पोलिंग बूथ में लंबी-लंबी लाइनें सुबह 8 बजे से देखने को मिल रही है।

विधानसभावार ऐसा रहा वोटिंग का माहौल

  • हुजूर विधानसभा : हुजूर विधानसभा क्षेत्र में दोपहर तक सबसे ज्यादा वोटिंग का सिलसिला रहा। सुबह से ही यहां के पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लाइनें लगी देखी गर्इं।  यहां सुबह 11 बजे तक करीब 22 फीसदी वोटिंग हुई।
  • गोविंदपुरा विधानसभा :  भोपाल जिले की सबसे बड़ी विधानसभा यानी मतदाताओं और बूथ के हिसाब से सबसे बड़े क्षेत्र में अभी स्थिति ठीक दिख रही है। नगर निगम चुनाव में सबसे ज्यादा इस विधानसभा के लोगों को परेशानी उठानी पड़ी थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है।  यहां पर सुबह 11 बजे तक करीब 15 फीसदी मतदान हुआ है।
  • दक्षिण-पश्चिम विधानसभा  दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में वीआईपी पोलिंग बूथ चार इमली और 74 बंगले स्थित वन विभाग के कार्यालय में सुबह से कई अफसरों ने वोट डाले, लेकिन शहरी क्षेत्र के लोगों में सुबह से रुझान कम देखा गया। यहां पर सुबह 11 बजे करीब 16 फीसदी मतदान हो चुका है।
  • नरेला :  नरेला विधानसभा क्षेत्र में भी सुबह से थोड़ा राहत दिखी। 10 बजे के बाद यहां के बूथों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिलीं। पुराने शहर से जुड़े मतदान केंद्रों में दोपहर तक अच्छी खासी लाइनें देखी गइ्रं। हालांकि यहां पर सुबह 11 बजे तक करीब 12 फीसदी वोटिंग ही हो सकी है। अब धीरे-धीरे वोटिंग बढ़ रही है।
  • मध्य:  पुराने और नए शहर के बूथों के कारण यहां पर कई जगह अच्छा, तो कई जगह धीमा मतदान होना देखा गया। यहां पर सुबह 11 बजे तक करीब 13 फीसदी मतदान हुआ। 146 नंबर पोलिंग बूथ पर मशीन गिरी। जिनके पास मोबाइल है उन मतदाताओं को पोलिंग बूथ से बाहर भेजा जा रहा है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। कांग्रेसियों का आरोप है कि कांग्रेस के मतदाता जहां हैं, वहां धीमी गति से मतदान करवाया जा रहा है।
  • उत्तर विधानसभा :  पुराने शहर में स्थित इस विधानसभा क्षेत्र में इस बार सुबह से रुझान ठीक दिख रहे हैं। जिले की ग्रामीण विधानसभाओं के बाद पुराने शहर में स्थित इस विधानसभा में मतदान केंद्रों में लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली। यहां पर सुबह 11 बजे तक करीब 16 % मतदान हुआ।
Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button