राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

दिल्ली में छठ पूजा के मौके पर 19 नवंबर को ‘ड्राई डे’ घोषित

नई दिल्ली

छठ पूजा के महापर्व को लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क आयुक्त ने 19 नवंबर को छठ पूजा के अवसर पर दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया है, जिसको लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें रविवार को दिल्ली में सभी शराब की दुकानें बंद रहेगी।
दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसरण में, यह आदेश दिया जाता है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में सभी एल-1, एल1एफ, एल-2, एल-3, एल-4, एल-5, एल-6, एल-6एफजी, एल-6एफई, एल-8, एल-9, एल-10, एल-11, एल-14, एल-18, एल-23, एल-23एफ, एल-25, एल-26, एल-31, एल-32 , एल-33, एल-34 और एल-35 लाइसेंसधारियों और दिल्ली में स्थित अफीम की दुकानों द्वारा "ड्राई डे" ​​के रूप में मनाया जाएगा।

    जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने पिछले महीने अक्टूबर से दिसंबर तक 6 ड्राई डे घोषित किए थे। इसमें गांधी जयंती, दशहरा, वाल्मीकि जयंती, दीपावली, गुरु नानक जयंती और क्रिसमस का दिन शामिल हैं। इन दिनों को 4 सरकारी निगमों की ओर से संचालित शहर की 637 खुदरा दुकानें बंद रहेगी।

दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध

बता दें कि दिल्ली में त्योहारों और चुनाव के दिनों को ड्राई डे के रूप में चिह्नित किया जाता है। इस दिन दिल्ली सरकार शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाती है। साथ में जो लोग इस ड्राई डे का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई भी करती है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button