RO.NO.12822/173
खेल जगत

IND vs AUS: दिग्गज माइकल बेवन ने की भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत क्लियर फेवरेट है मगर…

RO.NO.12784/141

नई दिल्ली
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार (19 नवंबर) को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला जाएगा। यह खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। फाइनल को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय रख रहे हैं और भविष्यवाणी कर रहे हैं। इस कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल बेवन का नाम भी जुड़ गया है। बेवन का कहना है कि खिताबी जंग में भारत स्पष्ट रूप से प्रबल दावेदार है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के चैंपियन बनने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया जा सकता। बता दें कि भारत ने वनडे वर्ल्ड कप दो बार जीता है जबकि कंगारू टीम पांच बार ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है।

भारत मौजूदा टूर्नामेंट में विजय रथ पर है। भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में कदम रखा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से धूल चटाई। रोहित ब्रिगेड ने लीग चरण में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसे लगातार दो मैचों में हार मिली। ऑस्ट्रेलिया को भारत के अलावा साउथ अफ्रीका ने मात दी। हालांकि, कमिंस सेना ने उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार 8 मैच जीतकर फाइनल में एंट्री की। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से शिकस्त दी।

भारत चौथी बार फाइनल खेलने जा रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया आठवीं मर्तबा वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उतरेगा। बेवन ने एएनआई से कहा, ''वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचना एक जबरदस्त उपलब्धि है। यह कुछ ऐसा है जो अक्सर नहीं होता। हमारे सामने फाइनल में खेलने वाली दो टीमें हैं जो अपनी टॉप फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास काफी प्रतिभाशाली प्लेयर हैं। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच में किसी भी समय अंतर पैदा करने का माद्दा रखते हैं। हालांकि, मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है। भारत क्लियर फेवरेट है मगर ऑस्ट्रेलिया के लिए भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने की संभावना है। जो भी टॉस जीतेगा वो पहले बैटिंग करेगा। ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में स्लो स्टार्ट किया लेकिन फिर धमाकेदार कमबैक किया।।''

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?