खेल जगत

मदन लाल ने दिए संकेत- फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकते हैं अश्विन

नई दिल्ली  
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रविवार को खेले जाने वाला यह फाइनल मुकाबला इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया होगा। टीम इंडिया तीसरी बार खिताब जीतने के लिए उतरेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया अपना छठा खिताब जीतने की पूरी कोशिश करेगी। बता दें कि इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच से पहले ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन के बारे में अटकलें शुरू हो गई है। हालांकि, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अपने विजयी संयोजन पर कायम हैं। लेकिन यह संभव है कि अगर अहमदाबाद का ट्रैक स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में होगा तो भारत कुछ बदलाव कर सकता है।

पिच में टर्न होगा तो खेल सकते हैं रविचंद्रन अश्विन
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मदनलाल का मानना है कि अगर पिच में टर्न रहेगी तो अश्विन के पास फाइनल खेलने का मौका हो सकता है। उन्होंने आज तक से बातचीत में कहा, “रविचंद्रन अश्विन का चयन पिच की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में विजयी संयोजन को बदलने का विकल्प चुनेगा।” मदनलाल ने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया तबरेज शम्सी को खेलने में बिल्कुल भी सहज नहीं दिख रही थी और वह कुलदीप यादव को खेलने में भी सहज नहीं होंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि आपको अहमदाबाद में बल्लेबाजी करने के लिए एक शानदार ट्रैक मिलेगा।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शामिल थे अश्विन
दूसरी ओर इसी पैनल में बोलते हुए भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मदन लाल की राय का विरोध किया और कहा कि यह संभावना नहीं है कि अश्विन को खेलने का मौका मिलेगा। अगर ऐसा होता है तो हाल के दिनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक मोहम्मद सिराज को बाहर करना होगा। चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन को खिलाया था। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे 10 ओवर फेंका और 1 विकेट चटकाए।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button