RO.NO.12822/173
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मिस यूनिवर्स 2023 पेजेंट में जेन दीपिका गेरेट नाम की एक प्लस साइज मॉडल ने भी हिस्सा

RO.NO.12784/141

इन दिनों हर तरफ मिस यूनिवर्स 2023 पेजेंट के चर्चे चल रहे हैं. इस प्रतियोगिता में जेन दीपिका गेरेट नाम की एक प्लस साइज मॉडल ने भी हिस्सा लिया है. हाल ही में अल सल्वाडोर में हुए मिस यूनिवर्स 2023 पेजेंट के प्रिलिमानरी राउंड में जेन को ऑडियंस ने खूब पसंद किया. उन्हें ऑडियंस से काफी सपोर्ट भी मिला.जेन दीपिका गेरेट (Jane Dipika Garrett) मिस यूनिवर्स 2023 में अपने देश नेपाल को रिप्रेजेंट कर रही हैं. वो मिस नेपाल रह चुकी हैं. इस फेमस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने वाली जेन पहली प्लस साइज मॉडल हैं. इसके साथ उन्होंने बॉडी साइज, बॉडी पॉजिटिविटी और अक्सेप्टबिलटी से जुड़े सभी स्टीरियोटाइप को तोड़ दिया है.
 

मिस यूनिवर्स 2023 के मंच पर ऑडियंस ने जोरदार तालियों के साथ जेन दीपिका गेरेट का स्वागत किया. उनका आत्मविश्वास और अदाएं देखने लायक थीं. सोशल मीडिया पर हर तरफ जेन छाई हुई हैं. रैम्प पर वो डिजाइनर Rubin Singer का बनाया खूबसूरत स्विमसूट पहने उतरी थीं. उन्होंने अपनी बॉडी को फ्लॉन्ट किया.

       ऐसे में कई यूजर्स के मन में सवाल है कि आखिर जेन दीपिका गेरेट हैं कौन? आइए हम आपको बताते हैं. जेन दीपिका गेरेट, नेपाल की रहने वाली मॉडल हैं. वो मॉडलिंग के साथ-साथ बतौर नर्स और बिजनेस डेवलपर भी काम करती हैं. वो बॉडी पॉजिटिविटी और महिलाओं की हॉर्मोनल और मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता भी फैलाती हैं.जेन दीपिका गेरेट अभी 22 साल की हैं. वो नेपाल के काठमांडू की रहने वाली हैं. उनका जन्म अमेरिका में हुआ था. पहले वो वॉशिंगटन डीसी में रहा करती थीं. नेपाल के काठमांडू से उन्होंने नर्सिंग की पढ़ाई कर बैचलर्स डिग्री पाई. उन्होंने अप्रैल 2018 से मई 2018 तक यंग लाइफ इन नेपाल के तहत बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाया था.
         
मिस नेपाल का टाइटल पाने के लिए जेन दीपिका गेरेट ने 20 मॉडल्स को मात दी थी. उन्होंने अपने चार्म और मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता फैलाने के अपने निर्णय से जजों का दिल जीत लिया था. अपनी जीत के बाद उन्होंने अपने वजन पर बड़ी बात कही थी.
          
जीतने के बाद जेन दीपिका गेरेट ने कहा था, 'एक कर्वी औरत जो दूसरों के बहुत से ब्यूटी स्टैन्डर्ड में फिट नहीं होती, उसके रूप में मैं आज दूसरी कर्वी महिलाओं को रिप्रेजेंट कर रही हूं. वो औरतें जो बढ़े वजन और हॉर्मोनल इश्यू जैसी चीजों को झेलती हैं. मैं मानती हूं कि खूबसूरती का कोई एक पैमाना नहीं है, बल्कि हर औरत अपने आप में खूबसूरत होती है.'जेन दीपिका गेरेट की बहुत सी थ्रोबैक फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इनमें आप उनके बदले लुक को देख सकते हैं. उम्मीद की जा रही है जेन मिस यूनिवर्स 2023 पेजेंट के टॉप 10 में जगह बनाएंगी. उनसे पहले टॉप 10 में नेपाल की मणिता देवकोटा ने साल 2018 में जगह बनाई थी.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?