RO.NO.12879/162
राजनीति

तेलंगाना में अमित शाह का वादा, सरकार बनने पर राम मंदिर की मुफ्त यात्रा कराएंगे

हैदराबाद
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को वादा किया कि अगर भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आई तो अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन मुफ्त होंगे। अमित शाह ने गडवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लोगों से भाजपा को सत्ता में लाने का आग्रह किया और वादा किया कि वह उन्हें मुफ्त में दर्शन के लिए अयोध्या भेजेगी। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण में 70 साल की देरी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल आधारशिला रखी बल्कि वह 22 जनवरी को इसका उद्घाटन भी करेंगे।

उन्होंने दोहराया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो पिछड़ा वर्ग (बीसी) से किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाएगी। बीसी राज्य की आबादी का 52 प्रतिशत हैं और 135 बीसी समुदाय हैं, इसके बावजूद कोई बीसी मुख्यमंत्री नहीं था। बीआरएस और कांग्रेस दोनों पर टिकट देने में अन्याय का आरोप लगाते हुये उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने बीसी को सबसे ज्यादा टिकट दिए हैं। अमित शाह ने कहा, ''नरेंद्र मोदी के रूप में भाजपा ने भारत को पहला बीसी प्रधानमंत्री दिया। मोदी सरकार में बीसी से 27 मंत्री हैं।''

उन्‍होंने कहा कि बीआरएस और कांग्रेस दोनों बीसी विरोधी हैं। केवल भाजपा ही बीसी का कल्याण सुनिश्चित कर सकती है। तेलंगाना में आने वाला चुनाव पांच साल के लिए तेलंगाना का भविष्य तय करेगा। उन्होंने कहा, ''लोगों को तय करना चाहिए कि वे डबल इंजन विकास चाहते हैं या केसीआर के झूठे वादे।'' आरोप लगाया कि केसीआर ने झूठे वादे करने में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। मैं तेलंगाना के लोगों, विशेषकर युवाओं को बताना चाहता हूं कि बीआरएस को वीआरएस देने का समय आ गया है।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तेलंगाना की बीआरएस सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। उन्होंने बीआरएस को "भ्रष्टाचार रिश्वत समिति" करार दिया। आरोप लगाया कि बीआरएस शासन के दौरान कई घोटाले हुए हैं। केसीआर के दलित को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाने के वादे को याद कराते हुए कहा, "केसीआर दो बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं और अब वह केटीआर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।" कांग्रेस ने 2004 से 2014 तक संयुक्त आंध्र प्रदेश के लिए 2 लाख रुपये आवंटित किए, उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने अकेले तेलंगाना को 2.50 लाख करोड़ रुपये दिए। शाह ने कहा कि केसीआर की सरकार में युवाओं को सबसे ज्यादा परेशानी हुई है। तेलंगाना लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) की छह श्रेणियों की परीक्षाओं में 16 बार प्रश्न पत्र लीक हुए। भर्ती में भ्रष्टाचार के कारण युवाओं को आत्महत्या करनी पड़ी।

हमने तय किया है कि अगर हम सत्ता में आए तो पांच साल में पारदर्शी तरीके से 2.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां मुहैया कराई जाएंगी। सरदार वल्लभभाई पटेल ने तेलंगाना को निज़ाम के शासन से मुक्त कराया। उन्होंने कहा कि केसीआर को ओवैसी के कारण हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाने में शर्मिंदगी हुई। शाह ने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो हैदराबाद मुक्ति दिवस को आधिकारिक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। अमित शाह ने "पारिवारिक राजनीति करने" के लिए बीआरएस, एमआईएम और कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्हें 2जी, 3जी और 4जी पार्टियां करार दिया।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button