खेल जगत

World Cup 2023: काफी पहले से की थी तैयारी, सबकी भूमिका स्पष्ट; वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने क्या कहा?

नई दिल्ली
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मुकाबले की पूर्व संध्या पर कप्तान रोहित शर्मा ने खिताबी मुकाबले को लेकर कई अहम बिंदुओं पर बात की है। रोहित ने कहा है कि इस विश्व कप के लिए पिछले दो साल से तैयारी चल रही थी और सभी को उनकी भूमिका के बारे में पता है। कप्तान ने कहा कि मोहम्मद शमी के लिए शुरुआती मुकाबले ना खेलना मुश्किल रहा था लेकिन हमारी उनसे बातचीत हो रही थी।

भारतीय टीम के माहौल की हर कोई तारीफ कर रहा है। भारतीय टीम पहले मैच से ही अन्य टीमों की तुलना में बॉन्डिंग के मामले में बेहतर नजर आई। कप्तान रोहित ने कहा, ''मैंने और कोच राहुल द्रविड़ ने इसके पीछे बड़ी भूमिका निभाई है। खिलाड़ियों को भी बेहतर माहौल बनाए रखने का श्रेय जाता है।

 2011 विश्व कप में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली थी। इस पर कप्तान ने कहा, ''ये मेरे लिए काफी इमोशनल और कठिन समय था। लेकिन मैं इस स्टेज पर खुश हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टीम को फाइनल में लीड करूंगा लेकिन अगर आप चाहेंगे तो वो होगा। मैं टीम में अच्छा माहौल बनाना चाहता हूं।''

रोहित शर्मा ने अपने अटैकिंग अप्रोच पर भी बात की। उन्होंने कहा, ''विश्व कप से मैं अलग तरीके से खेलना चाहता था। नहीं जानता था कि क्या होगा। लेकिन मेरे पास इसके लिए प्लान था कि अगर ये सही हुआ या गलता हुआ तो भी। अगर आपने इंग्लैंड वाला गेम देखा होगा तो उसमें मैंने बदलाव किया था। यही अनुभवी खिलाड़ी करते हैं और मैं हर स्टेज के लिए तैयार हूं।

मोहम्मद शमी को लेकर कप्तान ने कहा, ''मोहम्मद शमी जब नहीं खेल रहे थे तो मैनेजमेंट उनसे बातचीत कर रहा था और वह खुद अपनी गेंदबाजी पर काफी मेहनत कर रहे थे। वह सिराज और अन्य गेंदबाजों को भी काफी सपोर्ट कर रहे थे।'' रोहित शर्मा ने कहा कि वह वनडे क्रिकेट को देखते हुए बड़े हुए हैं, इसलिए ये उनके लिए बहुत बड़ा क्षण है।

राहुल द्रविड़ की भूमिका के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा, ''राहुल द्रविड़ की भूमिका बहुत बड़ी है, प्रत्येक खिलाड़ी की भूमिका स्पष्ट है। उन्होंने खिलाड़ियों को फ्रीडम दिया है और वह खिलाड़ियों के साथ खड़े रहे हैं, 2022 विश्व कप के बाद उन्होंने खिलाड़ियों का साथ दिया और ये उनके बारे में सब कुछ बताता है।वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम ने दो साल पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी।''

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button