RO.NO.12822/173
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

लखीसराय में छठ घाट से लौट रहे परिवार पर फायरिंग, 2 की मौत और 4 जख्मी

RO.NO.12784/141

लखीसराय

लखीसराय में सोमवार को ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी. प्रेम प्रसंग को लेकर सोमवार की सुबह को गोलीबारी में दो सगे भाई की मौत हो गई. वहीं इस घटना में 4 लोग घायल हो गए हैं. घायल का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. वहीं तीन लोगों की हालत नाजुक होने के कारण सदर अस्पताल से पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार शहर के पंजाबी मोहल्ला वार्ड नंबर 15 में छठ घाट से अर्ध्य देकर लौटने के बाद प्रेम प्रसंग के विवाद में आक्रोशित एक सनकी आशिक ने एक ही परिवार के 6 लोगों पर गोलीबारी की. युवती समेत परिवार के कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

 

दो सगे भाइयों की मौत, तीन की हालत नाजुक

गोलीबारी की इस घटना में शशि भूषण झा के 36 वर्षीय पुत्र राजनंदन झा एवं उनके सगे भाई चंदन कुमार की मौत हो गई. वहीं इस घटना में शशि भूषण झा की पुत्री दुर्गा कुमारी, कुंदन झा की पत्नी प्रीति कुमारी, लवली झा समेत पांच लोग घायल हो गए हैं. इनमें से तीन लोगों की हालत नाजुक देखते हुए पटना पीएमसीएच रेफर किया गया है. घटना को लेकर डीएम अमरेंद्र कुमार , एसपी पंकज कुमार, एसडीओ डॉक्टर निशांत वगैरह अभी सदर अस्पताल पहुंचे हैं.

 

प्रेम-प्रसंग में मारी गयी गोली

लखीसराय के एसपी ने बताया कि एक ही परिवार के करीब 6 से 7 लोग छठ घाट से लौट रहे थे. जब वो अपने घर के पास पहुंचे तो उनके पड़ोस में रहने वाले आशीष चौधरी नाम के युवक ने उनपर जानलेवा हमला कर दिया. मामला प्रेम-प्रसंग का है. आशीष चौधरी ने उक्त पूरे परिवार को जान से मारने की नीयत से गोलीबारी शुरू कर दी. हमले में कुल 6 लोगों को गोली लग गयी. जिसमें दो सगे भाइयों की मौत हो गयी है. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें पटना के पीएमसीएच रेफर किया गया है. एक जख्मी का इलाज लखीसराय के अस्पताल में किया जा रहा है.

 

शादी नहीं कराने से था नाराज

लखीसराय एसपी ने बताया कि आशीष चौधरी का प्रेम-प्रसंग उक्त परिवार की एक युवती से चल रहा था. करीब तीन साल से ये प्रेम-प्रसंग चल रहा था. आशीष चौधरी युवती से शादी करना चाहता था लेकिन लड़की के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे. कुछ दिन पहले भी इस परिवार से आशीष चौधरी का विवाद हुआ था. उसने आक्रोश में आकर इस घटना को अंजाम दिया. जब युवती अपने परिवार सहित छठ घाट से लौट रही थी तब आशीष चौधरी ने उसके घर के ही करीब ताबड़तोड़ गोली 6 लोगों को मार दी. युवती समेत कई लोग जख्मी हैं जबकि दो लोगों की मौत हो गयी है. युवती की भी हालत नाजुक है.

 

9 एमएम पिस्टल बरामद

मिली जानकारी के अनुसार, जिस हथियार से गोलीबारी की गयी थी उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है. 9 एमएम पिस्टल से गोली मारी गयी थी. जबकि इस घटना को लेकर लखीसराय नगर परिषद के सभापति अरविंद पासवान का दावा है कि उनके घर के करीब ही आशीष चौधरी ने इस कांड को अंजाम दिया. वो पूरे परिवार को जान मारने की नीयत से आया था. जब उन्होंने आशीष चौधरी को गोलीबारी करते देखा तो अपना लाइसेंसी पिस्टल लहराते हुए आशीष को खदेड़ने लगे. जिससे आशीष चौधरी भागा. हालांकि पुलिस आशीष चौधरी की गिरफ्तारी के लिए छानबीन कर रही है. एसपी ने इसे बड़ी घटना करार दिया है. इधर इस घटना में लखीसराय पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?