व्यापार जगत

ऐपल ने दिया झटका, iPhone 16 और 16 Plus में भी नहीं मिलेगा काम का फीचर

मुंबई

iPhone 16 और 16 Plus को लेकर एक्साइटेड हैं, तो आपको तगड़ा झटका लग सकता है। एक लीक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इन दोनों फोन में 120Hz की बजाय 60Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले ही ऑफर करेगी। iPhone 15 सीरीज के लॉन्च होने के बाद से ही यह चर्चा हो रही थी कि कंपनी नई सीरीज में दूसरी कंपनियों के फ्लैगशिप फोन्स की तरह 120Hz का रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले ऑफर करेगी। हालांकि, लीक रिपोर्ट में किए गए दावे से iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे यूजर्स को तगड़ा झटका लगा है।

साल 2025 में मिलेगा 120Hz का रिफ्रेश रेट
कंपनी लेटेस्ट आईफोन्स में डाइनैमिक आइलैंड तो ऑफर कर रही है, लेकिन नॉन-प्रो वेरिएंट्स में यूजर्स को 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले की कमी काफी खल रही है। साउथ कोरिया की टेक वेबसाइट और ट्विटर लीकर @Tech_Reve ने कहा कि आईफोन 16 सीरीज के डिस्प्ले रिफ्रेश रेट में कोई बदलाव नहीं होगा। यह लीक रॉस यंग की भविष्वाणी से भी मेल खाती है। यंग ने यह भी कहा था कि ऐपल आईफोन्स के बेस वेरिएंट में हाई-रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले साल 2025 से पहले नहीं ऑफर करने वाला।

मिलेगा इस साइज का डिस्प्ले
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी आईफोन 16 सीरीज के बेस वेरिएंट में 6.12 इंच का डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। वहीं, इस सीरीज के प्लस वेरिएंट में आपको 6.69 इंच का डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इस सीरीज के टॉप वेरिएंट्स की बात करें, तो इनमें आपको बड़ा डिस्प्ले और हाई रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स को आईफोन के बेस वेरिएंट में 120Hz रिफ्रेश रेट न ऑफर किया जाना काफी अजीब लगता है।

आईफोन से सस्ते डिवाइसेज में हाई रिफ्रेश रेट
सैमसंग और गूगल के अलावा कई और कंपनियां आईफोन के बेस वेरिएंट से सस्ते फोन्स में भी 120Hz का रिफ्रेश रेट ऑफर कर रही हैं। वहीं, मोटोरोला के कुथ मिड बजट स्मार्टफोन 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। ऐपल की तरफ से फिलहाल आईफोन 16 सीरीज के रिफ्रेश रेट के बारे में फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।  

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button