RO.NO.12879/162
राजनीति

एकनाथ शिंदे सीएम बने रहेंगे… विपक्षी दल भ्रम पैदा कर रहे: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने बुधवार को कहा कि विपक्षी दल एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री पद को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं लेकिन वह राज्य के सीएम बने रहेंगे। मीडिया को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, "देवेंद्र फड़नवीस समेत हमारे सभी वरिष्ठ नेता पहले ही बता चुके हैं कि एकनाथ शिंदे सीएम बने रहेंगे। वह राज्य के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। विपक्षी दल भ्रम पैदा कर रहे हैं।

 इससे पहले उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि राकांपा नेता अजित पवार और आठ अन्य विधायकों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में शामिल होने के मद्देनजर आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बदला जा सकता है। संजय राउत ने कहा, ''आने वाले दिनों में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बदला जा सकता है.'' इस पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मंत्री शंभुराज देसाई सीएम एकनाथ शिंदे के समर्थन में सामने आए और कहा कि कोई भी नेता नाखुश नहीं है और उन्हें एकनाथ शिंदे के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, "सीएम एकनाथ शिंदे के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं है। हमारे पास 200 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है। कोई भी नेता नाखुश नहीं है और सभी को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व पर भरोसा है।" इससे पहले रविवार को शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र 'सामना' में दावा किया गया था कि एकनाथ शिंदे और 16 विधायक, जो लगभग एक साल पहले शिवसेना में विभाजन का हिस्सा थे, संविधान के अनुसार "अयोग्य" होने जा रहे हैं।

इस बार 'डील' फाइनल
वहीं,  शिवसेना यूबीटी मुखपत्र में लिखा "अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर एक रिकॉर्ड बनाया है, लेकिन इस बार 'डील' फाइनल हो गई है। पवार सिर्फ उपमुख्यमंत्री पद के लिए नहीं गए थे। जल्द ही, संविधान के अनुसार, एकनाथ शिंदे और उनके बागी विधायकों को अयोग्य ठहराया जाएगा और अजित पवार की ताजपोशी होगी''।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button