RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

कोयंबटूर में DIG सी विजयकुमार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, कारणों का नहीं हुआ खुलासा

कोयंबटूर
पुलिस उपमहानिरीक्षक (कोयंबटूर रेंज) सी विजयकुमार ने शुक्रवार सुबह रेस कोर्स स्थित अपने कैंप कार्यालय में अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली। उन्होंने खुद को गोली क्यों मारी अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है।

CM स्टालिन ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने ट्विटर पर कहा कि वह आज सी विजयकुमार की असामयिक मृत्यु की दुखद खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हैं। "विजयकुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान जिला एसपी सहित विभिन्न जिम्मेदारियों में तमिलनाडु पुलिस बल की अच्छी सेवा की थी। उनकी मृत्यु तमिलनाडु पुलिस विभाग के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और पुलिस बल के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं और सहानुभूति है।"

सुबह-सुबह पहुंचे थे अपने ऑफिस
सूत्रों के मुताबिक, विजयकुमार सुबह टहलने निकले और करीब 6.45 बजे अपने कैंप ऑफिस आए। उन्होंने अपने निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) से अपनी पिस्तौल सौंपने को कहा और वह उसे लेकर कार्यालय से बाहर आ गए। उन्होंने सुबह करीब 6.50 बजे खुद को गोली मार ली। कैंप कार्यालय में ड्यूटी पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचित किया जो मौके पर पहुंचे।

कई हफ्तों से नहीं सो पा रहे थे विजयकुमार
सूत्रों ने बताया कि विजयकुमार ने अपने साथी अधिकारियों को बताया कि वह कुछ हफ्तों से ठीक से सो नहीं पा रहे हैं और गंभीर अवसाद में हैं। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया। आगे की पूछताछ की जा रही है। विजयकुमार ने 6 जनवरी, 2023 को कोयंबटूर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक के रूप में कार्यभार संभाला था। उन्होंने एमएस मुथुसामी की जगह ली थी, जिन्हें स्थानांतरित कर वेल्लोर रेंज के उपमहानिरीक्षक के रूप में तैनात किया गया था।

2009 बैच के IPS अधिकारी थे विजयकुमार
विजयकुमार 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। इससे पहले, उन्होंने कांचीपुरम, कुड्डालोर, नागापट्टिनम और तिरुवरुर जिलों में पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्य किया था। बाद में, उन्होंने चेन्नई के अन्ना नगर में पुलिस उपायुक्त के रूप में कार्य किया। उन्हें DIG के रूप में पदोन्नत किया गया और कोयंबटूर रेंज में तैनात किया गया।

वहीं, इस मामले को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा संदेह है कि DIG सी विजयकुमार ने शहर के रेड फील्ड्स स्थित अपने आवास पर अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली है और इस गंभीर कदम के कारण का पता लगाया जा रहा है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button