RO.NO.12879/162
मनोरंजन

2024 में 3765 करोड़ रुपए का लगा है दांव

मुंबई

नया साल नई उम्मीदें, नया रोमांच और नई कहानियां लेकर आ रहा है। ऐसे में जानते हैं कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री में इस साल कितनी नई कहानियां आने वाली हैं।

इस साल क्या होगा खास
बिग बी और रजनीकांत 33 साल बाद साथ दिखेंगे।
शाहरुख खान ब्रेक लेंगे।
25 साल बाद सलमान और करण जौहर साथ काम करेंगे।
अक्षय कुमार 5 फिल्मों में नजर आएंगे।
कार्तिक आर्यन की 2 फिल्में रिलीज होगीं।
पहली बार आलिया भट्ट एक्शन अवतार में दिखेंगी।
ओ स्त्री कल आना.. की स्त्री फिर से दस्तक देगी।
अगस्त में आएगी क्रांति जब आमने- सामने होगा बॉलीवुड और टॉलीवुड।
इस साल फिल्म इंडस्ट्री में तकरीबन 3765 करोड़ रुपए का दांव लगा है। 2024 में बॉलीवुड की कुछ बड़ी और एक्साइटिंग फिल्में रिलीज को तैयार हैं।

जनवरी में पहली बार ऋतिक-दीपिका साथ नजर आएंगे

फाइटर
ये पहली दफा है जब ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण एक-साथ किसी फिल्म में नजर आएंगे। सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का बजट 250 करोड़ है। मेकर्स इस फिल्म को इंडिया की पहली एरियल एक्शन फ्रेंचाइजी के तौर पर डेवलप करने का प्लान बना रहे हैं। मन में देशभक्ति की भावना जगाने वाली ये फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज को होगी। फिल्म में अनिल कपूर भी अहम किरदार में दिखेंगे।

मैरी क्रिसमस
हालांकि क्रिसमस को गुजरे अभी चंद दिन ही हुए हैं, ऐसे में कटरीना कैफ और विजय सेतुपति अपनी आॅडियंस के लिए 12 जनवरी को क्रिसमस का तोहफा लेकर आ रहे हैं। फिल्म की कहानी एक रात की है- जहां विजय और कटरीना की मुलाकात क्रिसमस के दिन होती है और फिर वो साथ में सेलिब्रेशन करने का फैसला करते हैं। मगर ये रात कटरीना और विजय के लिए काफी भारी पड़ जाती है। इस सस्पेंस-रोमांटिक ड्रामा में उस रात ऐसा क्या होता है, ये देखना दिलचस्प होगा। अंधाधुन और बदलापुर जैसी सरप्राइज हिट्स दे चुके डायरेक्टर श्रीराम राघवन, अब मैरी क्रिसमस लेकर आ रहे हैं।

मैं अटल हूं
पिछला साल पंकज त्रिपाठी के लिए शानदार साबित हुआ। जहां उनकी डटॠ 2 ने बॉक्स आॅफिस पर जमकर कमाई की, वहीं लोगों को विश्वास भी दिला दिया कि पंकज त्रिपाठी मेन लीड बनकर फिल्म चला सकते हैं। उम्मीद है कि इस साल भी पंकज त्रिपाठी अपना जादू बरकरार रखेंगे। 19 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म 'मैं अटल हूं' में पंकज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। रवी जाधव के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित है। फिल्म की घोषणा 25 दिसंबर 2022 को अटल जी के जन्म दिवस पर की गई थी।

क्रैक- जीतेगा.. तो जीएगा
दिल दहला देने वाले स्टंट और एक्शन सींस 23 फरवरी को देखने के लिए तैयार हो जाइए। विद्युत जामवाल जो कि हमेशा अपने एक्शन सीन खुद ही परफॉर्म करने के लिए जाने जाते हैं, एक नेवर सीन अवतार में दिखेंगे। फिर चाहे स्केटिंग में फाइट सीन हो, या माउंटेन क्लाइंबिंग का थ्रिल। कुत्ते और भेड़ियों से भिड़ने का रिस्क हो या एक्स्ट्रीम स्पोर्ट्स एक्शन। आदित्य दत्त के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में ये सब देखने को मिलेगा।

सोरारई पोटरू
फिल्म सोरारई पोटरु को पिछले साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद भी किया था। कहा जाता है कि इसकी कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जीआर गोपीनाथ की लाइफ से इंस्पायर्ड है। फिल्म ने 5 अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे। अब इस फिल्म के रीमेक में अक्षय कुमार दिखेंगे। आॅडियंस और ट्रेड एक्सपर्ट्स को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। फिल्म की तगड़ी कमाई के भी अनुमान लगाए जा रहे हैं। सोरारई पोटरू एक तमिल शब्द है, जिसका मतलब है- वीर की जय जयकार। सुधा कोंगरा के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म 16 फरवरी को रिलीज होगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button