RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा: भारतीय समुदाय का खालिस्तानियों को करारा जवाब, प्रदर्शनकारियों के सामने शान से लहराया तिरंगा

कनाडा
कनाडा के टोरंटो में भारतीय समुदाय और खालिस्तानी समर्थक आमने-सामने आ गए। भारतीय समुदाय के लोगों ने खालिस्तानियों को करारा जवाब देते हुए उनके सामने बड़ी शान से तिरंगा लहराया। पिछले कुछ दिनों से UK, USA और कनाडा में भारतीयों दूतावासों के बाहर खालिस्तानी समर्थकों का प्रदर्शन और तोड़फोड़ का सिलसिला जारी है। इस बार भारतीय समुदाय ने कनाडा में एकजुट होकर खालिस्तानियों को जवाब दिया और तिरंगा लहराया।
 
कनाडा में जब खालिस्तानी समर्थक खुद का झंडा लेकर रैली निकाल रहे थे, तब उनके सामने भारतीय समुदाय आ गया और तिरंगा झंडा लहराकर जवाब दिया। भारत माता की जय, हर-हर महादेव और वंदे मातरम के नारे लगाए. खालिस्तानी समर्थक बड़ी संख्या में गाड़ियों से निकले थे. बड़े-बड़े बैनर पोस्टर में भारतीय राजनयिकों के फोटो भी लगाए गए थे. डिप्लोमेट संजय कुमार वर्मा की फोटो भी शामिल थी।
 

बता दें कि 8 जुलाई को भी खालिस्तानी समर्थकों ने लंदन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा समेत कुछ देशों में भारत के खिलाफ रैली निकाली, जिसको 'Kill india rally' नाम दिया गया। लंदन में इस मार्च को खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पम्मा ने लीड किया। इस तरह के घटनाक्रमों पर NIA की भी पूरी नजर है। NIA ने अब तक 6 देशों में शिकंजा कसा है, ऐसे लोगों की हिट लिस्ट भी तैयार की गई है, उसमें सबसे ऊपर SFJ प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू का नाम भी शामिल है। पन्नू समेत अन्य खालिस्तान समर्थकों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की भी नजर है।

 
सिख कम्युनिटी ने जारी किया संदेश
वहीं सिख  कम्युनिटी ने भी इकट्ठे होकर संदेश जारी किया कि विदेशों में जो पूरी सिख कम्युनिटी है, वो खालिस्तानी नहीं है। कुछ लोग ही हैं जो ऐसे भड़का रहे हैं, यही वजह है कि भारतीय समुदाय जो पोस्टर लेकर पहुंचे थे, उनमें साफ लिखा भी है- हर कोई खालिस्तानी नहीं है। कनाडा में भारतीय समुदायों ने खालिस्तान समर्थकों को ठीक वैसे ही जवाब दिया। भारत और कनाडा सरकार के साथ खड़े हैं। खालिस्तानी समर्थकों की संख्या बहुत कम है. हर कोई खालिस्तानी नहीं है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button