RO.NO.12879/162
राजनीति

BJP की विस्तारकों के जरिए कांग्रेस को मात देने की तैयारी

नईदिल्ली

भाजपा के 39 अल्पकालिक विस्तारक राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी की रणनीति को धरातल पर उतारेंगे। विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इन्हें चुनाव वाले राज्यों में तैनात करने का निर्णय लिया है। इन अल्पकालिक विस्तारकों का चयन एक महीने के विशेष प्रशिक्षण के बाद तैयार 100 लोगों में से किया गया है।

अब इन्हें प्राथमिकता के आधार पर जल्द ही मध्य प्रदेश, राजस्थान या छत्तीसगढ़ में तैनाती की जाएगी। इन पर विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर ग्राउंड रिपोर्ट देने के साथ ही पार्टी के प्रचार अभियान को सफलतापूवर्क संचालित करने का जिम्मा भी होगा। हाल ही भोपाल में आयोजित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम में भी ये अल्पकालिक विस्तारक मौजूद रहे हैं।

कौन होते हैं विस्तारक: विस्तारक ऐसे कार्यकर्ता होते हैं जो सालों से भारतीय जनता पार्टी या राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में काम कर रहे हैं। ये बूथों को मजबूत करने का काम करते हैं। साथ ही पार्टी इन्हें पूर्णकालिक सदस्य भी बनाती है। ऐसे ही कार्यकर्ताओं को चयनित कर चुनावों में तैनात किया जा रहा है। जो विधानसभा स्तर पर पार्टी की तैयारियों की निगरानी के साथ ही जमीनी रिपोर्ट भी संगठन को देंगे।

उत्तराखंड के बूथों पर किया: सराहनीय कार्य भाजपा ने पहले चरण में जिन सौ लोगों का चयन किया था उन्होंने विधानसभा चुनावों से लेकर अभी तक बूथ स्तर पर सराहनीय कार्य किया है। पार्टी के राज्य संगठन ने साक्षात्कार के आधार पर इनका चयन किया है। अभी चुनावी राज्यों में तैनाती के बाद राष्ट्रीय स्तर के संगठन पदाधिकारियों के साथ भी इनका संवाद होना है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए राज्य के 39 अल्पकालिक विस्तारकों को भेजा जा रहा है। ये सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर सराहनीय कार्य करने वाले समर्पित कार्यकर्ता हैं और चुनावी राज्यों में पार्टी को इनका लाभ मिलेगा।
 

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button