RO NO. 12737/143
खेल जगत

U19 WC के फाइनल में तीसरी बार होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर

RO NO. 12737/143

जोहान्सबर्ग
अंडर-19 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत हासिल करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। फाइनल में अब ऑस्ट्रेलिया की टक्कर 5 बार की चैंपियन टीम इंडिया के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह फाइनल मुकाबला 11 फरवरी, रविवार को खेला जाएगा। पूरे टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों बेहतरीन खेला का प्रदर्शन किया है। ऐसे में उम्मीद है कि फाइनल मैच में भी काफी रोमांचक होगा।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम छठी बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इस दौरान उसका दो बार भारत से सामना हुआ है। इन दोनों ही फाइनल में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो वह 9वीं बार फाइनल खेलने मैदान पर उतरेगी। इस दौरान टीम का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है। भारत आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में पांच चैंपियन बन चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया लगाएगी हैट्रिक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी, रविवार खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के पास मौका होगा कि वह कंगारू टीम के खिलाफ वह जीत की हैट्रिक अपने नाम करें। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहली भिड़ंत साल 2012 में हुई थी। इसके बाद दूसरी बार फाइनल में दोनों टीमों की टक्कर 2018 में हुई थी। दोनों ही बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया और चैंपियन बनी। ऐसे में भारत के रिकॉर्ड की बात करें तो कंगारू टीम के खिलाफ शतक प्रतिशत है।

सेमीफाइनल में 1 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं था। टीम को पाकिस्तान से सेमीफाइनल में कड़ी टक्कर मिली थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम लगभग मैच हार चुकी थी, लेकिन आखिरी ओवर में जैसे-तैसे टीम ने एक विकेट से मैच जीतकर फाइनल में अपनी एंट्री मारी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button