RO NO. 12737/143
खेल जगत

कॉलिन ग्रेव्स की यॉर्कशायर बोर्ड में वापसी

RO NO. 12710/141

लंदन
यॉर्कशायर क्रिकेट के नए गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में मंजूरी मिलने के बाद कॉलिन ग्रेव्स क्लब के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका फिर से शुरू करने के एक कदम करीब हैं। ईसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, यॉर्कशायर की अगली वार्षिक आम बैठक में ग्रेव्स की नियुक्ति को मंजूरी मिलने की उम्मीद है। हालाँकि, यॉर्कशायर को क्लब के नियमों में प्रासंगिक बदलावों के लिए वित्तीय आचरण प्राधिकरण की मंजूरी मिलने के बाद, वह क्लब की बोर्ड बैठक में नए अध्यक्ष के रूप में चुने जाने की कतार में हैं।

ग्रेव्स अंतरिम अध्यक्ष, बैरोनेस टैनी ग्रे-थॉम्पसन का स्थान लेंगे, जो एक गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में बोर्ड में बने रहेंगे। ग्रेव्स ने पहले 2012 से 2015 तक यॉर्कशायर की अध्यक्षता की थी, उनकी मूल भागीदारी 2002 में आई थी, जब कॉस्टकटर सुपरमार्केट श्रृंखला के संस्थापक के रूप में उनके बेलआउट ने उन्हें दिवालियापन से बचाया था।

उनके पारिवारिक ट्रस्ट, जिसे स्वतंत्र ट्रस्टियों द्वारा प्रबंधित किया जाता है, पर अभी भी क्लब का लगभग £15 मिलियन बकाया है, और उनके पुनर्वित्त प्रस्ताव को पिछले सप्ताह एक आपातकालीन आम बैठक में 88.3% वैध वोटों का समर्थन मिला। वह अपने संघ के साथी सदस्यों, फिलिप हॉडसन, संजीव गांधी और संजय पटेल के साथ बोर्ड में लौट आए।

ग्रेव्स के पिछले कार्यकाल में उस अवधि का हिस्सा भी शामिल था जब यॉर्कशायर पर नस्लवादी या भेदभावपूर्ण भाषा के प्रणालीगत उपयोग को संबोधित करने में विफल रहने के लिए £ 400,000 का जुर्माना लगाया गया था, और ग्रेव्स ने पिछले महीने यॉर्कशायर में संस्थागत नस्लवाद के पीड़ितों से व्यक्तिगत और अनारक्षित रूप से माफी मांगी थी।

ग्रेव्स ने कहा, यॉर्कशायर सीसीसी में नियुक्त होना और वापस आना सम्मान और सौभाग्य की बात है। क्लब वर्तमान में जिस वित्तीय स्थिति में है, उसे हल करने के लिए और आने वाली पीढ़ियों के लिए यॉर्कशायर क्रिकेट में वित्तीय स्थिरता और स्थायित्व को बहाल करने के लिए मैं बोर्ड के साथ अथक प्रयास करूंगा।

बता दें कि ग्रेव्स के पूर्ववर्ती हैरी चैथली ने पहले साथी बोर्ड सदस्यों, लुसी अमोस, कविता सिंह, नोलन हफ़, यासीन मोहम्मद और ट्रेवर स्ट्रेन के साथ अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद बैरोनेस टैनी ग्रे-थॉम्पसन को गैर-कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button