RO NO. 12737/143
खेल जगत

अपने घरेलू मैदान पर ईस्ट बंगाल की लय बिगाड़ने की कोशिश करेगा नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

RO NO. 12710/141

गुवाहाटी
ईस्ट बंगाल एफसी की टीम आज शाम इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के डबल हेडर डे के पहले मुकाबले में मेजबान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी (एनईयूएफसी) से खेलेगी। हाईलैंडर्स का इरादा अपने घरेलू मैदान में रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड की लय बिगाड़ने का होगा। जुआन पेड्रो बेनाली एंड उनके हाईलैंडर्स ने मिड-सीजन ब्रेक के बाद अपना अभियान ड्रा के साथ शुरू किया, जिसमें उन्होंने जमशेदपुर एफसी को कड़ी टक्कर देते हुए 1-1 से रोका। मोहम्मद अली बेमामर के देर से बराबरी के गोल ने उन्हें मैच से एक अंक पाने में मदद की। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी छठे प्लेऑफ स्थान के लिए कई प्रतिभागियों में से एक है। वो छठे स्थान पर मौजूद बेंगलुरू एफसी (14 मैचों में 14 अंक) से केवल एक अंक पीछे है और उसने हाईलैंडर्स (13) से एक मैच अधिक खेला है।

ईस्ट बंगाल एफसी ने उस समय अब तक की अपनी सबसे बड़ी आईएसएल जीत हासिल की थी जब उसने इस सीजन में साल्ट लेक स्टेडियम में हुए दोनों टीमों के बीच पहले मैच में हाईलैंडर्स को 5-0 से रौंदा था। उस जीत से रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड की मौजूदा प्रभावशाली फॉर्म की शुरुआत हुई, जो लगातार जारी है और इस दौरान उन्होंने पिछले महीने कलिंगा सुपर कप जीता। हाईलैंडर्स ने सीजन की सकारात्मक शुरुआत की, लेकिन दिसम्बर में अच्छा प्रदर्शन करने से पहले उनका फॉर्म थोड़ा खराब हो गया था। आगामी नौ मैच काफी चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं, ऐसे में संभावित क्वालीफिकेशन पाना उनके लिए उल्लेखनीय वापसी होगी, क्योंकि उन्हें 2022-23 सीजन में खेले 20 लीग मैचों में से केवल एक ही जीत मिली थी। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के स्पेनिश हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने कहा, "हमें आईएसएल के दौरान अब तक केवल दो मैचों – घर से बाहर ईबीएफसी के खिलाफ और गुवाहाटी में मोहन बागान के खिलाफ स्कोर करने में दिक्कत हुई थी। हम खुद को रक्षात्मक रूप से मजबूत रखते हैं और हमेशा स्कोर करते हैं, और हम कल विपक्षी टीम से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।"

ईस्ट बंगाल एफसी के स्पेनिश हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा, "हम एक ऐसी टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो आईएसएल के ऊंचे स्तर पर बने रहने के लिए संघर्ष कर सके। हम अब तक दो फाइनल में शामिल रहे हैं और पिछले सीजन के चैम्पियन मोहन बागान, मुम्बई सिटी और ओडिशा के खिलाफ जैसी टीमों के खिलाफ हमने दिखाया है कि हम जीत सकते हैं और उन्हें परेशानी में डाल सकते हैं।" दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने 3 और ईस्ट बंगाल ने 2 में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button