RO NO. 12737/143
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

सीएम मोहन यादव ने मंडला में 134 करोड़ के विकासकार्यों का किया भूमिपूजन

RO NO. 12710/141

मंडला
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मंडला में आयोजित कार्यक्रम से लाड़ली बहना योजना व सामाजिक सुरक्षा पेंशनरों को राशि का अंतरण किया। इस अवसर पर उन्होने 134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन भी किया। इसी के साथ उन्होने मंडला में आयुर्वेदिक कॉलेज, एक्सीलेंस कॉलेज, नवीन आईटीआई खोलने सहित कई बड़ी घोषणाएं की।

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं

सीएम मोहन यादव ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि का अंतरण किया। साथ ही उन्होने 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी 340 करोड़ की राशि अंतरित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंडला में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की घोषणा की। उन्होने कहा कि ‘हम इस जनजातीय बहुल क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे… यह क्षेत्र आयुर्वेदिक औषधियों से समृद्ध है, इसलिए आज मैं यहां आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की घोषणा करता हूं। अब यहां मेडिकल कॉलेज के साथ ही आयुर्वेदिक कॉलेज भी होगा।’

इसी के साथ उन्होने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उइके की मांग पर एक्सीलेंस कॉलेज खोलने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि मंडला में एक नया आईटीआई खोला जाएगा। जनजातीय वर्ग से आने वाले बालक बालिकाओं के लिए छात्रावास बनाए जाएंगे। नवीन हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल भवन, हॉस्टल, रोड और 11 करोड़ की लागत से सामुदायिक भवन बनेगा। वहीं 134 करोड़ की लागत से विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा भी उन्होने की।

सीएम ने कहा ‘जो वादा किया वो निभाया’

इस अवसर पर मुख्यंत्री ने कहा कि हमने जो वादा किया है, वो निभाया है। उन्होने कहा कि ‘भारत में माताओं-बहनों को देवी के रूप में मान, सम्मान दिया जाता है। इसीलिए हमारे यहाँ भगवान के नाम से पहले देवी का नाम लेने की परंपरा है। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आज लाड़ली बहनों का दिन है… प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 9वीं बार राशि आ रही है। ये पैसा आपके परिवार में खुशियां लाकर जीवन को आनंद से भर देगा। आज लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की राशि अंतरित करने के साथ ही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी लगभग ₹340 करोड़ की राशि ट्रांसफर कर दी गई है।’ मंडला में आयोजित कार्यक्रम से पहले सीएम ने जनजातीय भाई-बहनों से भेंट कर सभी को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button