RO NO. 12737/143
राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान की पीएम मोदी से विधानसभा नतीजों के बाद पहली मुलाकात, मिलेगा बडा तोफहा

RO NO. 12737/143

भोपाल
पिछले कुछ दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के अलावा दिल्ली में भी सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की। इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व उनको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद शिवराज की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है। कुछ दिन पहले ही शिवराज और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मुलाकात हुई थी और फिर उन्होंने दक्षिण का दौरा कर सभाएं भी की थीं।

अठावले ने भोपाल में शिवराज की सराहना की

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले भी भोपाल में शिवराज की सराहना कर चुके हैं। बता दें कि तीन फरवरी को शिवराज के भोपाल स्थित बी 8, 74 बंगले पर पहुंच कर प्रदेश में भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, सह चुनाव प्रभारी सतीश उपाध्याय ने उनसे मुलाकात की थी।

शिवराज की नेताओं से लंबी मुलाकात हुई

तीनों नेताओं के बीच लगभग दो घंटे की मुलाकात में विस्तृत चर्चा हुई थी। वहीं, इसी दिन सुबह क्लस्टर प्रभारियों और विस्तारकों की बैठक में भी शिवराज को आमंत्रित किया गया था।

लोकसभा चुनाव के पहले मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी नेतृत्व ने शिवराज सिंह चौहान की जगह डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया। इसके करीब दो महीने बीतने के बाद भी शिवराज की पार्टी में कोई भूमिका तय नहीं हो पाई है।

शिवराज सिंह को केन्द्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा में दक्षिण के तीन राज्यों तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में भेजा गया था। अब मध्यप्रदेश की 5 राज्यसभा सीटों और लोकसभा चुनाव के पहले उन्हें अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

दिल्ली जाने से पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी के लाड़कुई में गांव चलो अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में कहा- मध्यप्रदेश में वर्तमान में 29 में से 28 सीटें बीजेपी के पास हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की 29 की 29 सीटों पर बीजेपी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गले में 29 कमल के फूलों की माला पहनाई जाएगी।

शिवराज सिंह ने कहा- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास पथ पर अग्रसर है और डबल इंजन की सरकार मध्यप्रदेश में नित नए रिकॉर्ड बना रही है। मोदी जी के मन में एमपी है और एमपी के मन में मोदी है। इसलिए लोकसभा चुनाव में इस बार 29 सीटों पर बीजेपी परचम लहराएगी और मोदी जी की झोली में 29 की 29 सीटें डालेगी।

दिल्ली से अजमेर पहुंचे शिवराज सिंह

दिल्ली में पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद शुक्रवार शाम को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान राजस्थान के अजमेर पहुंचे। यहां मेयो कॉलेज में आयोजित वर्ड काउंट-2024 कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उन्होंने स्टूडेंट्स को संबोधित किया।

उन्होंने कहा- मैं मप्र के बच्चों का मामा हूं। हम सब भारत मां के लाल भेदभाव का कहां सवाल। एक तो मामा उसको कहते हैं जो मां का भाई होता है। और दूसरा वो होता है जो बच्चों से मां जितना प्यार करता है मां-मां। मेरे बच्चों मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं आई लव यू।

शिवराज बोले – मैं खडूस नेता नहीं

शिवराज सिंह ने कहा कि …और कुछ ना बांटो प्यार तो बांटते चलो, मैं खडूस नेता नहीं हूं। जो कभी मुस्कराए ही ना। मैं मप्र में भी बच्चों के साथ मस्ती करता, मुस्कराता हूं। जहां भी जाता हूं। बच्चे गले से लिपट जाते हैं। मैं चीफ गेस्ट नहीं, अतिथि वो होता है जिसके आने की तिथि तय नहीं होती। मेरी तारीख तो इस कार्यक्रम की संचालक तय करवा कर आई थीं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button