RO NO. 12737/143
राजनीति

‘महाराष्ट्र में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था को लेकर तत्काल हस्तक्षेप करें…’ प्रियंका चतुर्वेदी की अमित शाह से मांग

RO NO. 12737/143

मुंबई
मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) के एक नेता की हत्या के बाद पार्टी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से महाराष्ट्र की ‘‘बिगड़ती’’ कानून-व्यवस्था को लेकर तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

 शाह को लिखे पत्र में चतुर्वेदी ने एक दिन पहले स्थानीय शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या और इस महीने की शुरुआत में पड़ोसी ठाणे जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक द्वारा एक पुलिस थाने में की गई गोलीबारी का जिक्र किया। राज्यसभा सदस्य ने पत्र में कहा, ‘‘मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप महाराष्ट्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर तत्काल हस्तक्षेप करें, इससे पहले कि यहां के निवासियों को अपूरणीय क्षति हो।’’

चतुर्वेदी ने कहा कि एक समय व्यापार और व्यवसाय के लिए प्रसिद्ध मुंबई शहर अब बढ़ते अपराध, हिंसा और गोलीबारी की जद में आ रहा है। उन्होंने कहा कि निर्दोष और जन प्रतिनिधियों को डराने-धमकाने के लिए आग्नेयास्त्रों के बड़े पैमाने पर इस्तेमाल से राज्य में भय और असुरक्षा का माहौल पैदा हो गया है।

स्थानीय व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा ने बृहस्पतिवार शाम ‘‘फेसबुक लाइव’’ के दौरान शिवसेना (यूबीटी) नेता विनोद घोसालकर के बेटे एवं पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर (40) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार बाद में नोरोन्हा ने आत्महत्या कर ली। इससे पहले दो फरवरी को भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने भूमि विवाद और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में मुंबई के पास उल्हासनगर के एक पुलिस थाने में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक स्थानीय नेता को गोली मारकर घायल कर दिया था।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO NO. 12737/143

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button