RO.NO.12822/173
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

हत्या के तीन आरोपियों के घर के अवैध निर्माण को निगम ने बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त

विधायक रिकेश सेन ने दी अपराधियों को खुली चुनौती, कहा -अपराध छोड़ दें, अब होगी सख्त कार्रवाई

RO.NO.12784/141

भिलाई नगर-छावनी थाना क्षेत्र के तहत शारदा पारा में पिछले दिनों 12वीं के छात्र की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद क्षेत्र में काफी आक्रोशित माहौल बन गया और स्थानीय विधायक ने आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने की बात कही थी नतीजतन 12 फरवरी को आरोपियों के तमाम अवैध निर्माण को बुलडोजर चला कर ध्वस्त किया गया है।

गौरतलब हो कि 21 जनवरी रविवार की रात को कैंप 2 शारदा पारा स्थित संजय टेंट हाऊस के पास गाड़ी बैक करने के नाम पर विवाद हुआ था। यहां से गुजर रहे कुछ युवकों ने टेंट हाउस के संचालक और उसके बेटे शिवम साव (17 वर्ष) से मारपीट की। विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक ने चाकू से शिवम साव पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में काफी आक्रोशित माहौल बन गया और स्थानीय विधायक ने आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने की बात कही थी।

भिलाई निगम ने भोला प्रधान, इंद्रजीत प्रजापति, लोटन प्रसाद चौहान और मोतिन बी के नाम नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर उनसे उनके निवास से संबंधित दस्तावेज मांगे थे। दस्तावेज जमा होने के बाद निगम प्रशासन द्वारा फिर से नोटिस दिया गया और बताया कि प्रस्तुत दस्तावेज अनुसार आबंटित पट्टे की भूमि 19.40 वर्गमीटर एवं 72 वर्गमीटर अतिरिक्त अवैध कब्जा व निर्माण पाया गया है। भिलाई निगम ने अवैध कब्जे को तीन दिन में हटा लेने कहा था। कब्जा नहीं हटाने पर आज भिलाई निगम की टीम पहुंची और अवैध निर्माण को ढहा दिया।

लगी धारा 144, भारी पुलिस बल रहा तैनात
कार्रवाई के दौरान इस क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा 144 लागू की गयी थी। विरोध से निपटने के लिए मौके पर छावनी, वैशाली नगर व जामुल थाने का बल तैनात रहा। निगम ने यहां कुल तीन आरोपियों के घर के अवैध निर्माण को तोड़ा। कार्रवाई के दौरान आरोपियों के परिजन निगम से कार्रवाई न करने की गुहार लगाते रहे।

विधायक रिकेश ने कहा- अपराधी हो जाएं सतर्क
कार्रवाई के बाद विधायक रिकेश सेन ने अपराधियों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि वैशाली नगर विधानसभा सभा में अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। 22 जनवरी को मैने कहा था कि आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलेगा और आज कार्रवाई गई। विधायक रिकेश ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी यह जान लें कि वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में अपराध करना तो दूर उसके बारे में सोचना भी नहीं हैं। यह विष्णुदेव साय की सरकार है और यहां अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। किसी भी तरह का अपराध करेंगे तो उनके घर पर बुलडोजर चलेगा।

Dinesh Purwar

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?