RO.NO.12822/173
खेल जगत

मेरठ के समीर रिजवी के सहवाग के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, बनाये 312 रन

RO.NO.12784/141

मेरठ
वर्ष 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने 278 गेंद में तिहरा शतक टेस्ट करके में अब तक का सबसे तेज तिहरा शतक हैं। मेरठ के समीर रिजवी के सहवाग के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। समीर ने डेज क्रिकेट सोमवार को सौराष्ट्र के खिलाफ महज 260 गेंद में तिहरा शतक जड़ दिया है। समीर ने इस मैच में 266 गेंद में कुल 312 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 33 चौके और 12 छक्के जड़े।

पहली पारी में यूपी ने बनाए 746 रन
अंडर 23 सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश और सौराष्ट्र के बीच क्वार्टर फाइनल मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में चल रहा है। मैच की पहली पारी उत्तर प्रदेश ने 158.1 ओवर में 746 रन बनाए हैं। इसमें से समीर रिजवी ने सर्वाधिक 312 रन बनाकर टीम को मजबूती प्रदान की। समीर मेरठ में गांधी बाग क्रिकेट अकादमी में कोच टंकी अख्तर के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण करते हैं।

स्ट्राइक रेट में भी समीर ने तोड़े रिकॉर्ड
एकेडमी में भी सरक देख रहे खिलाड़ियों ने 300 रन पूरे होने पर एक दूसरे को बधाई दी। कोच टंकी में अन्य खिलाड़ियों को भी समीर के प्रदर्शन से सीख लेने को प्रेरित किया। टंकी के अनुसार इस सीजन में घरेलू क्रिकेट में समीर ने स्ट्राइक रेट में सभी के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी में भी समीर का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। इस वर्ष के आईपीएल सीजन में भी समीर का चयन चेन्नई सुपर लीग में आठ करोड़ रुपये से अधिक में हुआ है। घरेलू क्रिकेट में समीर के प्रदर्शन से आईपीएल में भी उनके दमदार प्रदर्शन की उम्मीद बढ़ती जा रही है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?