जिलेवार ख़बरें

मंडल भवन विकास के कार्य जारी रहेंगे: काले

रायपुर

महाराष्ट्र मंडल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजय मधुकर काले ने कहा कि पिछले कार्यकाल की तरह 2024- 26 का कार्यकाल भी बेहद महत्वपूर्ण होगा। इसमें मंडल के नवनिर्मित भवन के बचे हुए कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा। वहीं तृतीय तल पर 16 सर्व सुविधायुक्त कमरों का निर्माण भी रिकॉर्ड समय पर करना है। इसके अलावा वरिष्ठ जनों की बहुप्रतीक्षित आपुल्की (आत्मीयता) योजना भी तय समय पर धरातल पर उतरेगी। इन कार्यों के बीच मंडल पर दो करोड़ रुपए का कर्ज उतारने के लिए भी हम संकल्पबद्ध हैं।

आठवीं बार महाराष्ट्र मंडल का अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद अजय काले ने कहा कि कोरोना संक्रमण के भयावह काल से गुजरने के बाद पिछला कार्यकाल चुनौतीपूर्ण रहा। इस बीच हम महाराष्ट्र मंडल के चार वर्षों से निमार्णाधीन भवन को लोकार्पण की स्थिति तक लाने में सफल रहे। इस बीच संत ज्ञानेश्वर स्कूल (एसडीवी) के दो प्रतिभाशाली बच्चे कुंदन बियाणी और मुस्कान सिंह 12वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रवीण सूची में स्थान बना पाए। एसडीवी के 40 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब दो छात्रों ने प्रवीण्य ने सूची में महाराष्ट्र मंडल का परचम लहराया हो। काले ने बताया कि डिजिटल युग की मांग को देखते हुए महाराष्ट्र मंडल ने अपना नया हिंदी न्यूज पोर्टल 'दिव्य महाराष्ट्र मंडलझ् शुरू किया। इसे सालभर में ही अभूतपूर्व प्रतिसाद मिल रहा है।

काले ने कहा कि महाराष्ट्र मंडल के नए भवन में दो लिफ्ट, जनरेटर और पार्किंग एरिया में पेवर ब्लॉक लगाने के काम किए जाएंगे। इन कार्यों की अनुमानित लागत 75 लाख रुपये अनुमानित है। उन्होंने कहा कि नया रायपुर में महाराष्ट्र मंडल के लिए दोबारा भूखंड आवंटित करवाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे क्योंकि संत ज्ञानेश्वर स्कूल का व्यापक स्तर पर विस्तार आज के समय की मांग है। महाराष्ट्र मंडल भी एक ऐसा स्कूल चाहता है जिसमें बच्चों को क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी खेलने के लिए पर्याप्त एवं सुविधापूर्ण मैदान उपलब्ध हो सके।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button