RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

सीमा हैदर ने क्यों खुद को सचिन के घर में किया ‘कैद’, 3 वजहों से मीडिया से बना ली दूरी

ग्रेटर नोएडा

पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों रह रहीं पाकिस्तानी महिला सीमा ने अब अचानक मीडिया से किनारा कर लिया है। मीडियाकर्मी और यूट्यूबर गुरुवार को सीमा से मिलने रबूपुरा स्थित सचिन मीणा के घर पहुंचे, लेकिन परिजनों ने सीमा के बीमार होने का हवाला देकर उन्हें मिलने देने से साफ इनकार कर दिया।

चर्चा है कि सीमा, सचिन और उसके परिजन कई दिनों से लगातार मीडिया से घिरे होने की बजह से परेशान हो गए हैं। ठीक से आराम न कर पाने की वजह से सीमा की तबीयत बिगड़ने लगी थी। उधर, पिछले दो दिनों से सीमा के पाकिस्तानी जासूस होने जैसी नकारात्मक खबरें चैनलों पर चलने की वजह से भी परिवार ने मीडिया से मिलने से परहेज करना शुरू कर दिया। उधर, पुलिस ने भी सचिन और उसके परिजनों को ज्यादा मीडिया के चक्कर में न पड़ने की हिदायत दी है। इन सभी कारणों की वजह से सीमा को मोहल्ले में ही किसी अन्य व्यक्ति के घर ठहराया गया है।

जमानत पर रिहा होने के बाद से ही सीमा लागातार मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई थी। सुबह से शाम तक वह अलग-अलग टीवी चैनल्स और यूट्यूबर्स को इंटरव्यू देती थी। सचिन के घर पर मीडियाकर्मियों और तमाशबीन लोगों का तांता लगा हुआ था। कई बार तो सीमा से पहले इंटरव्यू लेने के लिए पत्रकारों में भी धक्कामुक्की तक हो गई। सीमा भी कैमरे पर अपनी प्रेम कहानी का एक-एक सिरा पूरे विस्तार से बता रही थी।

ठकुराइन शब्द इस्तेमाल करने पर एतराज
सीमा द्वारा खुद को सीमा हैदर के बजाय सीमा ठाकुर या ठकुराइन बुलाए जाने की इच्छा व्यक्त करने पर राजपूत समाज के लोगों ने एतराज जताया है। उन्होंने आजाद समाज पार्टी की टिप्पणी का भी विरोध किया। राजपूत उत्थान सभा के अध्यक्ष धीरज सिंह ने बयान जारी कर कहा कि सीमा को खुद को ठकुराइन कहलाने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसी इच्छा जाहिर कर उसने समाज का अपमान किया है। पाकिस्तान में सीमा की जाति बिरादरी के कोई अता पता नहीं है। धीरज सिंह ने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण और अन्य द्वारा राजपूत समाज के लिए अपशब्द प्रयोग करने पर नाराजगी जाहिर की।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button