RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम पर रोक, उच्च स्तरीय जांच शुरू

भोपाल

कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित समूह दो, उपसमूह चार और पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम में एक सेंटर के परिणाम पर संदेह व्यक्त किए जाने के आधार पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस सेंटर की नियुक्तियां रोके जाने के बाद कर्मचारी चयन मंडल ने जांच के लिए स्पेशल टीम गठित की है। ग्वालियर स्थित एनआरआई कॉलेज परीक्षा केन्द्र में शामिल हुए सभी परीक्षार्थियों के परिणाम का परीक्षण शुरूकर दिया है।

एनआरआई कॉलेज के संचालक विधायक संजीव कुशवाह का कहना है कि उनके केन्द्र से केवल 114 परीक्षार्थियों का चयन हुआ है। किसी किस्म की गड़बड़ी नहीं हुई है, जांच में सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। वहीं प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने पटवारी भर्ती परीक्षा में सामने आई अनियमितताओं के आधार पर समूची पटवारी भर्ती परीक्षा  निरस्त करने की मांग की है।

पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया था और कलेक्टर तथा जिला प्रशासन को इस परीक्षा को निरस्त करने की मांग की थी। प्रदेश में 15 मार्च 2023 से 26 अप्रैल 2023 के बीच कर्मचारी चयन मंडल द्वारा प्रदेश के तेरह शहरों के 78 परीक्षा केन्द्रों पर सत्तर पालियों में पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में 9 लाख 78 हजार 270 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा का परिणाम 23 जून 2023 को घोषित हुआ था। पटवारी चयन परीक्षा को लेकर भारी गड़बड़ी के आरोप कांग्रेस ने लगाए हंै।

अशोक नगर के कोचिंग संचालक के कंधे के सहारे कांग्रेस खेल रही गेम: नरोत्तम
पटवारी परीक्षा मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अशोकनगर का कोचिंग वाला है एक व्यक्ति वह खुद इस परीक्षा में फेल हो गया। कॉल डिटेल्स निकाली जानी चाहिए, उसकी दिग्विजय सिंह के कितनी बार बात हुई है। उसके कंधे के सहारे जो कांग्रेस यह गेम खेल रही है। कांग्रेस के एक-एक आरोप का हमारे पास जवाब है। इसी मामले पर मिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ ने पहले राहुल गांधी को मटियामेट किया फिर प्रियंका गांधी से झूठा ट्वीट करवाकर खुद दुबई चले गए। उन्होंने कहा कि मैंने इनके हर आरोप का जवाब दिया।

पूरी परीक्षा की जांच हो: जीतू पटवारी
कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा है पटवारी भर्ती परीक्षा  कि सरकार सिर्फ एक सेंटर की ही जांच करवाना चाहती है।  इस पूरी परीक्षा की ही जांच करवाना चाहिए। पटवारी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज मामले को दबा रहे हैं, क्योंकि इस विभाग की जिम्मेदारी उनके पास है। जिस कंपनी ने पटवारी भर्ती की आॅन लाइन परीक्षा आयोजित की, उसने 16 अन्य परीक्षा की करवाई हैं। जिसमें से अधिकांश में घोटाला हुआ है।

कांग्रेस साजिश कर भ्रम फैला रही है: कुशवाह
प्रदेश टुडे ने एनआरआई कॉलेज के संचालक विधायक संजीव कुशवाह से इस मामले में बात की। उनका कहना है कि उनके कॉलेज में दस सालों से कई परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षाओं के लिए केवल हम भवन, कम्प्यूटर, बिजली जैसे संसाधन उपलब्ध कराते हैं। इन्विजीलेटर और अन्य काम कर्मचारी चयन मंडल करता है। उनके कॉलेज से 114 परीक्षार्थी ही पास हुए हैं। इसमें कांग्रेस साजिश कर भ्रम फैला रही है। मैंने सीएम से जांच का आग्रह किया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button