राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

Rajgarh में सीआरपीएफ के जवान ने प्रेम प्रसंग में नदी में कूदकर दी जान, सात घंटे बाद मिला शव

राजगढ़/ बैतूल
 सीआरपीएफ से त्यागपत्र देकर रह रहे एक युवक ने प्रेमप्रसंग के चलते नेवज नदी में कूदकर जान दे दी। डूबने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व एसडीएआरएफ भोपाल की टीम ने उसे खोजने के लिए मशक्कत की। लेकिन करीब सात घंटे बाद युवक का शव मिला है। घटना के बाद से ही शहर में शोक छाया हुआ है।

राजगढ़ का रहने वाला मनीष वाल्मीकि (27), सीआरपीएफ में पदस्थ था। वह ग्वालियर बटालियन में पदस्थ था, लेकिन करीब 6 माह पहले ग्वालियर जाकर त्याग पत्र दे दिया था व उसके बाद से ही भोपाल में रह रहा था। जबकि उनके माता-पिता राजगढ़ में निवासरत है।

इसी बीच गुरुवार सुबह करीब 10 बजे किसी युवक के नेवज नदी के शिवघाट क्षेत्र में पानी में डूबने की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर पुलिस की टीम जा पहुंची। टीम ने युवक को तलाशने का प्रयास किया, लेकिन उसका सुराग नहीं मिला। इसके बाद भोपाल-सीहोर से एसडीआरएफ की टीम राजगढ़ पहुंची और नाव सहित बचाव सामग्री के साथ नदी में उतरी। युवक की तलाश शुरू की। करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद टीम को युवक का शव मिला। इसके बाद उसे नदी के बाहर निकाला गया। शव पीएम के लिए अस्पताल में रखा गया है।

एसपी पहुंचे नदी पर

घटना की जानकारी लगने के साथ ही मौके पर एसपी आदित्य मिश्रा भी जा पहुंचे थे। उन्होंने पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। इसके अलावा शहर के नागरिकों का जमावड़ा भी नदी क्षेत्र में लग गया था। शाम तक मौके पर ही बड़ी संख्या में नागरिक, पुलिस, प्रशासन व निकाय कर्मचारी मौजूद रहे। उधर परिजनों का घटना के बाद से ही बुरा हाल था।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट, घर पहुंची थी पुलिस

घटना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए राजगढ़ कोतवाली की पुलिस टीम मृतक के घर पहुंची थी। ऐसे में घर से पुलिस को युवक का एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस द्वारा उसे कब्जे में ले लिया है। साथ ही सुसाइड नोट व उसके वायरल वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद स्पष्ट होगा कि आखिर युवक द्वारा जान देने के पीछे मुख्य वजह क्या है।

वीडियो बहुप्रसारित, प्रताड़ित होने का जिक्र

बताया जा रहा है कि एक दिन पहले युवक के कुछ वीडियो भी बहुप्रसारित हुए हैं। जिसमें वह किसी से स्वयं को प्रताड़ित होने की भी बात करता नजर आ रहा है। लंबे समय से प्रताड़ित होना उस वीडियो के चलते माना जा रहा है। प्रेम-प्रसंग के चलते रुपयों के लेनदेन के कारण प्रताड़‍ित होने का जिक्र वायरल वीडियो में है। हालांकि पुलिस फिलहाल अंतिम निष्कर्ष तक नहीं पहुंची। सुसाइड नोट व बहुप्रसारित वीडियो की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई करेगी। फिलहाल पुलिस द्वारा अलग-अलग बिंदुओं पर बारीकी से पड़ताल की जा रही है।

 बैतूल और राजग़ढ में प्रेम प्रसंग में निराश युवको ने उठया हैरतअंगेज कदम

बैतूल
जिले के भैंसदेही थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने प्रेमिका द्वारा शादी से इनकार करने पर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। युवक को फिलहाल गंभीर हालत में जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संदीप पिता फत्तू कासदेकर उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम बर्रा साहेगोहान तहसील भैसदेही का थाना क्षेत्र की एक युवती से दो वर्ष से प्रेमप्रसंग था। कुछ दिन से दोनों की बात बंद थी।

बुधवार को गांव में फागुन मेले में जब उसने प्रेमिका से बात करने की कोशिश की और उसे शादी करने के लिए कहा तो वहां पर उसकी प्रेमिका ने इससे इनकार कर दिया । इससे नाराज होकर युवक ने घर आकर बुधवार देर रात जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे घबराहट और उल्टी होने लगी जब स्वजन ने उससे इस बारे में पूछा तब जहरीले पदार्थ का सेवन करने की जानकारी मिली।

स्वजन गंभीर हालत में युवक को भैंसदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे और भर्ती कराया ।प्राथमिक उपचार के बाद गुरुवार दोपहर में उसे जिला अस्पताल बैतूल रेफर कर दिया गया है। फिलहाल युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button