जिलेवार ख़बरें

स्टंट बाइकर्स के खिलाफ रायपुर पुलिस का एक्शन: स्टंटबाज बोले- दोबारा नहीं करूंगा गलती, ट्रैफिक रूल्स को मानेंगे

रायपुर.

राजधानी रायपुर में बाइक स्टंट का एक और मामला सामने आया है। नवा रायपुर के सूने सड़कों में स्टंट बाजी करने वाले युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें स्टंट करने वाले माफी मांगते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही स्टंट करने और तेज रफ्तार बाइक चलने से मना कर रहे हैं। शहर के 11 स्टंट बाजों के खिलाफ पुलिस ने  कार्रवाई की है। आईटीएमएस नवा रायपुर में लगाए कैमरों से निगरानी रखी जा रही है।

स्टंट बाइकर्स का नवा रायपुर के सड़कों में स्पीड बाइक चलाने और स्टंट करने की शिकायतें सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रही थी। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के आधार पर वीडियो में दिख रहे वाहनों का नवा रायपुर में लगाए गए कैमरों से फुटेज निकालकर वाहनों की पतासाजी कर 11 बाइक चालकों को नोटिस भेजकर कार्यालय में बुलाया गया था।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
सभी बाइकर्स को यातायात कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की गई और बाइकर्स और परिजनों को समझाइश दिया गया। वाहन को स्पीड चलाना और स्टंट करना दोनों ही खतरनाक है। बीते माह नवा रायपुर में 16 स्टंट बाजों के खिलाफ मंदिर हसौद और राखी थाना में खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर स्वयं और दूसरों की जान को खतरे में डालने के कारण धारा 279 के तहत कार्रवाई की गई थी।

बाइकर्स और परिजनों को दी समझाइश
बाइकर्स घूमने के बहाने नवा रायपुर में जाकर स्टंट करते हैं, रील बनाते हैं और सोशल मीडिया में पोस्ट करते हैं। स्टंट करने वाले वाहन चालकों और उनके परिजनों को समझाइश दिया गया। वाहन चालकों को स्वयं के सोशल मीडिया में ऐसा नहीं करने का संदेश और वीडियो भी पोस्ट कराया गया ताकि लोगों में यह संदेश जाए कि स्टंट करना और स्पीड बाइक चलाना गलत है। इससे दुर्घटना हो सकती है। साथ ही शरीर को नुकसान और जान का खतरा हो सकता है।

कैमरों से रखी जा रही निगरानी –
सोशल मीडिया में वायरल वीडियो और कैमरों से निकाले गए फुटेज के आधार पर 11 वाहन चालकों के खिलाफ मोटरयान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। साथ ही फाइन भरवाया गया। नवा रायपुर में लगाए गए कैमरों से लगातार निगरानी रखी जा रही है। स्पीड बाइक चलाना और स्टंट करना दोनों की असुरक्षित और खतरनाक है, ऐसा करते पाए जाने या सोशल मीडिया के माध्यम से भी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

इन बाइकर्स के खिलाफ की गई कार्रवाई ———–
    हेमंत कुमार ढीमर, कोटा, रायपुर
    जयप्रकाश जांगड़े, मंदिर हसौद, रायपुर
    सोमेश साहू, चंगोराभांठा, रायपुर
    संतोष कुमार भिमटे, खमतराई, रायपुर
    नरेन्द्र कुमार जांगड़े, मंदिरहसौद, रायपुर
    मनीराम साहू, अभनपुर, रायपुर
    राजू सेन, बजरंग नगर, रायपुर
    भाला चंद भारती, कोटा, रायपुर
    आशीष साहू,चंगोराभांठा, रायपुर
    सुदामा सिंह, बीरगांव, रायपुर
    भारत यादव,बांसटाल, रायपुर

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button