राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

रूस पर आतंकी हमले के बाद राष्ट्रपति पुतिन परेशान, अब तक 134 की मौत और 551 लोग घायल

मॉस्को.

22 मार्च को मॉस्को शहर के क्रोकस सिटी कॉन्सर्ट हॉल में घुसे आतंकियों ने गोलीबारी और विस्फोट किया । इस आतंकी हमले में 144 लोग मारे गए थे। इनमें से 134 लोगों की पहचान कर ली गई है, बाकी बचे शवों का आनुवांशिक परीक्षण जारी है। इस हमले में 551 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी मामले में जांच कर रही समिति के प्रेस कार्यालय टीएएसएस द्वारा दी गई है। उधर राष्ट्रपति पुतिन आतंकी हमेले के बाद से बेहद परेशान बताए जा रहे हैं।

जांच समिति का कहना है कि सभी लोग दिन रात एक कर काम कर रहे हैं। इस जघन्य अपराध से जुड़ी परिस्थितियों के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। जांच समिति का कहना है कि आतंकी हमले में मारे गए 144 लोगों में से 134 लोगों की पहचान हो चुकी है और बाकी बचे शवों का परीक्षण लगातार जारी है।

बेहद परेशान हैं पुतिन  
टीएएसएस की रिपोर्ट के अनुसार रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने बताया कि क्रोकस सिटी हॉल पर घातक आतंकवादी हमले के बाद से पुतिन बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी त्रासदियों को देखकर राष्ट्रपति का दिल दुखता है। जांचकर्ताओं के अनुसार, सभी चार संदिग्ध हमलावरों को पकड़ लिया गया है। जबकि उनकी मदद करने वाले पांच संदिग्ध लोगों से पूछताछ जारी है। रूसी जांच समिति का दावा किया कि हमलावरों के यूक्रेन से संबंध हैं। इस हमले में घायल हुए लोगों की संख्या 551 तक पहुंच गई है।

मॉस्को में क्या हुआ था?
22 मार्च को मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल में कॉन्सर्ट के दौरान आतंकवादियों ने लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। आतंकियों ने विस्फोटक से हॉल में धमाका भी किया, जिससे वहां आग लग गई। वहीं, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है। हमले में 144 लोगों की मौत हो गई और 550 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button