राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

LJPR की सभी 5 उम्‍मीदवारों की सूची जारी, हाजीपुर से चिराग तो जमुई से उनके बहनोई अरुण भारती लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्‍ली/वैशाली.

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने बिहार में अपने उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बिहार में सीट बंटवारे के बाद मिली सभी पांचों सीटों पर पार्टी ने उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. हाजीपुर लोकसभा सीट से पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) चुनाव मैदान में उतरेंगे तो जमुई से पार्टी ने अरुण भारती के नाम की घोषणा की गई है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को पांच सीटें मिली हैं.

उम्‍मीदवारों के नामों के ऐलान से काफी पहले ही चिराग पासवान ने हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया था. हाजीपुर सीट का उनके दिवंगत पिता और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्‍थापक रामविलास पासवान ने कई बार प्रतिनिधित्‍व किया. हाजीपुर में पांचवें चरण में वोटिंग होनी है. वहीं पार्टी ने जमुई से अरुण भारती को उम्‍मीदवार बनाया है. भारती चिराग पासवान के बहनोई हैं. वहीं खगड़िया से पार्टी ने राजेश वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है. राजेश वर्मा पार्टी के पुराने नेता हैं और भागलपुर के रहने वाले हैं. कुछ साल पहले उनके यहां पर आयकर विभाग का छापा पड़ा था, जिसके लिए उन्‍होंने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे पर आरोप लगाया था. राजेश वर्मा ने उम्‍मीदवार बनाए जाने के बाद कहा, "मैं पार्टी के तमाम वरिष्ठ अभिभावकों का धन्यवाद व्यक्त करता हूं. मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि जिस विश्वास के साथ उन्होंने ये बड़ी जिम्मेदारी मुझपर दी है मैं शत प्रतिशत उस पर खरा उतरूंगा. आगामी 2-3 दिनों के अंदर मैं खगड़िया के लोगों का आशीर्वाद लूंगा."

खगड़िया से लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के प्रत्याशी राजेश वर्मा ने कहा, "मैं पार्टी के तमाम वरिष्ठ अभिभावकों का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि जिस विश्वास के साथ उन्होंने ये बड़ी जिम्मेदारी मुझपर दी है मैं शत प्रतिशत उस पर खड़ा रहूंगा।… https://t.co/DPkzB6Ix3Rpic.twitter.com/dMCvU8Djam

इसके अलावा पार्टी ने बिहार सरकार में मंत्री और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्‍तीपुर से उतारा है. शांभवी के ससुर किशोर कुणाल आरएसएस नेताओं के करीबी माने जाते हैं. साथ ही अयोध्‍या मंदिर केस और फिर मंदिर निर्माण में भी काफी सक्रिय रहे हैं. वहीं वीणा देवी को पार्टी ने वैशाली से उम्‍मीदवार बनाया है. वीणा देवी वैशाली से ही मौजूदा सांसद हैं. चिराग पासवान खेमे में करीब साल भर पहले की उनकी वापसी हुई थी. यह भी एक प्रमुख कारण है, जिसके कारण उन्‍हें टिकट दिया गया है. वीणा देवी ने उम्‍मीदवारी की घोषणा होने के बाद कहा कि मैं अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष का धन्यवाद करती हूं. पार्टी ने हम पर विश्वास जताया है मैं उनके विश्वास पर खरी उतरूंगी. वैशाली की जनता हमारी मालिक है. मैं वहां की रहने वाली हूं और हम फिर से चुनाव जीतेंगे. साथ ही उन्‍होंने बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत का दावा किया.

बिहार में 17 पर भाजपा और 16 पर जेडीयू लड़ेगी चुनाव
बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए की ओर से 17 सीटों पर भाजपा, 16 सीटों पर जेडीयू, 5 सीटों पर  लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और एक-एक सीट हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को दी गई है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button