छत्तीसगढ़

भाजपा प्रत्याशी पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप;कांग्रेस ने भोजराज नाग के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत

कांकेर-लोकसभ चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहीं है और  चुनाव आयोग में शिकायत कर रही हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने कांकेर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। उन्होंने अंधविश्वास फैलाने के आरोप लगा कर चुनाव आयोग से शिकायत की है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कांकेर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग ने बालोद जिला के डौंडीलोहारा क्षेत्र में चुनावी सभा की। इस दौरान क्षेत्र में तंत्र-मंत्र और नींबू काट कर गांव की जन-समस्याओं को अंधविश्वास के माध्यम से दूर करने का मतदाताओं को प्रलोभन दिया। पत्र में लिखा है कि वर्तमान समय में पूरे भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है। इस प्रकार भाजपा प्रत्याशी ने आम मतदाताओ को गुमराह कर अंधविश्वास भरा प्रलोभन दे कर मतदाताओं को छल पूर्वक अपनी ओर प्रभावित करने के उद्देश्य से उक्त अनर्गल वक्तव्य दिया है। इस प्रकार उक्त वायदे से निर्वाचन प्रक्रिया की शुचिता के दूषित होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है। जिसका कि विरोध छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है।

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की उपस्थिति में चुनावी सभा में इस प्रकार का कृत्य न केवल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है,बल्कि औषधि और जादुई उपचार आपत्तिजनक विज्ञापन अधिनियम 1954 और आईपीसी के तहत भी अपराध की श्रेणी में आता है। इस दौरान उन्होंने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता, प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा, अंकित कुमार मिश्रा, एम. नइम, मनोज कुमार सोनकर उपस्थित थे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button