राजनीति

पंजाब में AAP विधायक ने दर्ज कराई FIR, आरोप है की BJP में शामिल होने के लिए आया 5 करोड़ का ऑफर

चंडीगढ़
पंजाब के लुधियाना दक्षिण से आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक ने FIR दर्ज कराई है। विधायक रजिंदरपाल कौर छीना ने शिकायत की है कि उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए 5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जी रही है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी इस मामले की बारीकी से जांच किए जाने की अपील पुलिस से की है।

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, FIR में कहा गया है कि छीना को आप छोड़ने के लिए 5 करोड़ रुपये और भाजपा के बड़े नेताओं से दिल्ली में मुलाकात कराने की बात कही गई थी। साथ ही उन्हें सांसद का टिकट देने का भी वादा किया गया था। रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि छीना की तरफ से फोन नंबर्स भी दिए गए हैं, जो +46 कोड यानी स्वीडन के हैं।

छीना ने आरोप लगाए हैं कि इन नंबरों से उन्हें कॉल आए थे। उन्हें पुलिस को यह भी बताया कि कॉल करने वाले का नाम सेवक सिंह है, जो खुद को भाजपा कार्यकर्ता बता रहा है। सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। वह दिल्ली में होने का दावा कर रहा है। खास बात है कि आप विधायक की तरफ से ये आरोप ऐसे समय पर लगाए गए हैं, जब पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार अपनी गिरफ्तारी को लेकर भाजपा को घेर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, FIR में कहा गया है, 'शिकायतकर्ता को एक कॉल आया…, जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को भाजपा के दिल्ली दफ्तर से सेवक सिंह बताया। उसने शिकायतकर्ता को आप छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए 5 करोड़ रुपये का ऑफर दिया। साथ ही उसने शिकायतकर्ता को सांसद का टिकट देने या केंद्र सरकार में कोई भी बड़ा पद देने के लिए लुभाया। उसने दिल्ली में भाजपा नेताओं के साथ शिकायतकर्ता की मीटिंग भी कराने का वादा किया था।'

एडिशनल डीसीपी-2 देव सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, 'प्रथम दृष्टया कॉल स्वीडन के नंबर का इस्तेमाल कर की गई होगी, लेकिन अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।' बातचीत में पंजाब भाजपा के प्रवक्ता जयबंस सिंह ने कहा, 'हमारी जानकारी में हमारी पार्टी से सेवक सिंह नाम का कोई व्यक्ति नहीं जुड़ा है। हम पुलिस से इस मामले में गहन जांच और FIR के पीछे की सच्चाई सामने लाने की अपील करते हैं।'

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button