जिलेवार ख़बरें

जगदलपुर से हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू, वॉटर कैनन से स्वागत

जगदलपुर/रायपुर.

बस्तर संभाग के मुख्य जिला बस्तर ने फिर एक बड़ी छलांग लगाई है। बस्तर की बहुप्रतीक्षित मांग आखिरकार रविवार को पूरी हो गई। अब जगदलपुर से हैदराबाद के लिए नियमित फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है। पहले दिन विमान के आगमन पर मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर उसका वाटर कैनन से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय नेता, विमानन मंत्रालय के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद के लिए इंडिगो की फ्लाइट रविवार को 57 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से जगदलपुर पहुंची। इसके बाद यहां से 32 यात्रियों को लेकर फ्लाइट रायपुर के लिए उड़ान भरी। फ्लाइट का शुरुआती किराया रायपुर-जगदलपुर के बीच 2299 रुपए तय किया गया है। हालांकि बाद में इसे सीटों के हिसाब से बढ़ाया जा सकता है। यह फ्लाइट प्रतिदिन हैदराबाद से सुबह 10 .50 पर उड़ान भरेगी और साढ़े बारह बजे जगदलपुर पहुंचेगी। फिर जगदलपुर से दोपहर 12.50 पर उड़ान भरकर दोपहर 1..50 पर रायपुर पहुंचेगी। रायपुर से दोपहर 2.10 पर उड़ान भरेगी और दोपहर 3.10 पर जगदलपुर पहुंचेगी। इस फ्लाइट में 72 यात्री यात्रा कर सकते हैं। हवाई सेवा शुरू होने से बस्तर के लोगों को काफी फायदा मिलेगा क्योंकि बस्तरवासी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हैदराबाद जाते हैं। सड़क का सफर लंबा होने से  फ्लाइट में उन्हें आसानी होगी। वहीं हैदराबाद के निवासी भी बस्तर आकर यहां के पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर लिखा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री @narendramodi की बस्तर के विकास के प्रति दूरदर्शी सोच से यहां हवाई सेवा का सपना साकार हुआ है। डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता से बस्तर अब बड़े-बड़े शहरों से जुड़ रहा है। बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।

इससे पहले हाल ही में जगदलपुर से दिल्ली के लिए भी हवाई सेवा शुरू हई है। एलायंस एयर की फ्लाइट दिल्ली से शुरू होकर जबलपुर होते जगदलपुर सुबह 11.30 बजे लैंड किया। विमान के आगमन पर मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर उसका वाटर कैनन से स्वागत किया गया था।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button