जिलेवार ख़बरें

बीजापुर में मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों को मिली बड़ी कामयाबी, चार नक्सली ढेर और एके-47 बरामद

बीजापुर.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आज सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। इस बात की जानकारी पुलिस की ओर से दी गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के जंगल में हुई। जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। तभी सुबह छह बजे मुठभेड़ हो गई।

घटनास्थल से मारे गए 4 नक्सलियों के शव के साथ ही इंसास एलएमजी और एके 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार जवानों ने बरामद किए हैं। एंटी नक्सल ऑपरेशन पर डीारजी, सीआरपीएफ, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और सीएएप के जवानों की संयुक्त टीम निकली है। कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। सभी जवान सुरक्षित है। मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। इलाके की सर्चिंग जारी है। जवान दोपहर तक ऑपरेशन से वापस लौट सकते हैं। टी नक्सल ऑपरेशन पर डीआईजी और एसपी नजर बनाए हुए हैं। यह पूरा मामला  गंगालूर थानाक्षेत्र का बताया जा रहा है। अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मुठभेड़ की पुष्टि बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने की। सूत्रों से जो खबरें मिल रही हैं उसके मुताबबिक मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर हो चुके हैं और संख्या बढ़ सकती है। कई ऑटोमैटिक हथियारों भी बरामद किए जाने की खबर है। लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से बीजापुर जिले में नक्सलियों के खिलाफ कई ऑपरेशन हुए हैं जिनमें अब तक 9 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। हालही में बीजापुर जिले में 6 नक्सली भी मारे गए थे।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि 1 अप्रैल की रात को जिला बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्चिंग हेतु रवाना हुई थी। अभियान के दौरान मंगलवार को सुबह करीब 06:00 बजे ग्राम लेंड्रा के जंगल में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 5 माओवादी के शव और एक LMG आटोमैटिक हथियार,  बीजीएल लॉन्चर और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद की गई। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना है। क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button