राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस में टिकट मांगने पर टीटीई को ट्रेन से धक्का देकर मार डाला

तिरुवनन्तपुरम-कोच्चि-ट्रेन से टीटीई को धक्का देने की एक और घटना सामने आई है। बिना टिकट यात्रा कर रहे प्रवासी मजदूर ने बहस के बाद कथित तौर पर टीटीई को धक्का दे दिया। चलती ट्रेन से गिरने पर टीटीई की मौत हो गई। केरल के त्रिशूर में हुई घटना में आरोपी मजदूर को अरेस्ट कर लिया गया है। जांच में सामने आया है कि मृतक टीटीई पहले डीजल मैकेनिक थे। दो साल पहले ही वह टिकट चेकिंग में आए थे और टीटीई बनाए गए थे। जांच में सामने आया है कि बिना टिकट यात्रा करते मजदूर नशे में था। जैसे ही टीटीई ने उससे टिकट मांगा, तो वह आक्रोशित हो गया।

वेलप्पाया के पास हुई घटना
पुलिस के अनुसार त्रिशूर जिले में बिना टिकट यात्रा कर रहे एक यात्री ने टीटीई के आपत्ति जताने पर उसे चलती ट्रेन से कथित तौर पर धक्का दे दिया। पुलिस ने बताया कि यह घटना 2 अप्रैल की शाम त्रिशूर मेडिकल कॉलेज पुलिस थाना क्षेत्र के वेलप्पाया इलाके में हुई। आरोपी को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान ओडिशा के रहने वाले प्रवासी मजदूर रजनीकांत के रूप में हुई है। रजनीकांत की टीटीई के. विनोद से बहस हो गई थी। उसने गुस्से में आकर उन्हें चलती ट्रेन से धक्का दे दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। ट्रेन के पलक्कड़ पहुंचने पर पुलिस ने मजदूर को गिरफ्तार कर लिया और बाद में उसे रेलवे पुलिस को सौंप दिया। मृतक टीटीई के. विनोद कोच्चि के रहने वाले थे।

दूसरी ट्रेन से कुचलने की आशंका
पुलिस के अनुसार कि यह संदेह है कि टीटीई के रेल पटरी पर गिरने के बाद विपरीत दिशा में जा रही एक अन्य ट्रेन ने उसे कुचल दिया। यह घटना एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस के त्रिशूर रेलवे स्टेशन से रवाना होने के बाद हुई। रेलवे ने भी इस मामले के सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले भी ट्रेनों में बिन टिकट यात्रा करने वाली यात्रियों के टीटीई से गलत व्यवहार के मामले प्रकाश में आ चुके हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button