खेल जगत

श्रीलंका की ओर से पहली पारी में 5 अर्धशतक लगे, बांग्लादेश को दोनों टेस्ट मैच में लंका ने रौंद डाला

नई दिल्ली
धनंजय डिसिल्वा की कप्तानी वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश में जाकर कमाल कर दिया. लंकाई टीम ने सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में मेजबान बांग्लादेश को 192 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम किया. चटोग्राम के जहूर अहम चौधरी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों की ओर से कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं जड़ सका, फिर श्रीलंका ने 511 रन का लक्ष्य रखा. पहली पारी में श्रीलंका की ओर से दो बल्लेबाज नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए जबकि दिमुथ करुणारत्ने 14 रन से अपना शतक चूक गए. पहली पारी में 92 रन बनाने वाले कामिंडु मेंडिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि 4 पारियों में सबसे ज्यादा 367 रन जुटाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी वही बने.

श्रीलंका ने पहला टेस्ट मैच 328 रन से जीता था. दूसरे टेस्ट मैच में जीत से उसने बांग्लादेश में टेस्ट मैच नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा. श्रीलंका (BAN vs SL) ने इससे पहले टी20 सीरीज में मेजबानों को 2-1 से मात दी थी. वनडे श्रृंखला में हालांकि वह इसी अंतर से हार गया था. बांग्लादेश ने 511 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और अंतिम दिन सुबह 7 विकेट पर 268 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और उसकी पूरी टीम 318 रन पर आउट हो गई. मेहदी हसन मीराज 81 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 100 गेंद खेली और 14 चौके लगाए. दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने 4 विकेट चटकाए.
 
श्रीलंका की पहली पारी में 5 बल्लेबाजों ने जड़े अर्धशतक
मध्यक्रम के बल्लेबाज कामिंडु मेंडिस ने दिन के चौथे ओवर में ही ताइजुल इस्लाम को आउट करके श्रीलंका को दिन की पहली सफलता दिलाई. कुमारा ने इसके बाद हसन महमूद और सैयद खालिद अहमद को आउट करके श्रीलंका को जीत दिलाई. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 531 रन बनाए. उसकी इस पारी में छह बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए. इस तरह से किसी भी बल्लेबाज के शतक लगाए बिना सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज हो गया.

‘मुझे अपने गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है’
श्रीलंका ने बांग्लादेश को 178 रन पर आउट करके 353 रन की बढ़त हासिल की लेकिन उसने फॉलोआन नहीं दिया. श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 157 रन पर समाप्त घोषित की थी. सीरीज जीत के बाद श्रीलंका के कप्तान डिसिल्वा ने कहा कि हमारे गेंदबाज बेसिक्स के साथ बने रहे. बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की. पहले टेस्ट में रन नहीं बनाने से वे नाराज थे लेकिन वे अनुभवी हैं. हम अब इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में खेलेंगे. मुझे अपने गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button