RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किए सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन, निहारा नाभि स्थल का सौंदर्य

देवास
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत बुधवार देर शाम को जिले के नेमावर पहुंचे थे। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच वे नेमावर स्थित होटल गौरी पेलेस पहुंचे। रात्रि विश्राम यहीं किया। गुरुवार सुबह सूर्योदय के समय नर्मदा के घाट पर पहुंचे। नाभि स्थल के सौंदर्य को निहारा और पुण्यमयी नर्मदा की छटा देखी।

कुछ देर घाट पर ठहरने के बाद सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। पूजन-अर्चन किया। इसके बाद संतों के साथ बैठक की। बैठक स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया गया। मोबाइल प्रतिबंधित रहे। बैठक के बाद दोपहर करीब 2 बजे नेमावर से ओंकारेश्वर के लिए प्रस्थान करेंगे।

बता दें कि नर्मदा के किसी प्रकल्प को लेकर संघ प्रमुख भागवत यात्रा पर हैं। कुछ दिन पहले भेड़ाघाट, अमरकंट की यात्रा पर गए थे। इसके चलते ही वे नेमावर पहुंचे। उनके साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक राजमोहन आदि मौजूद रहे। स्थानीय संघ पदाधिकारियों के मुताबिक आनुषांगिक संगठन की बैठक में शामिल होने के लिए डा. भागवत नेमावर पहुंचे थे। व्यक्तिगत कार्यक्रम होने के चलते प्रोटोकॉल का तहत पूरा आयोजन हुआ। बैठक का केंद्र बिंदु सनातन और नर्मदा ही रहा। स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी भेंट नहीं की। पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए। बैठक स्थल व मंदिर के आसपास पुलिस बल तैनात रहा।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button