RO.NO.12822/173
खेल जगत

पंत ने आईपीएल 2024 में दमदार वापसी की, हार्दिक पांड्या की बराबरी, रोहित शर्मा से निकल गए आगे

RO.NO.12784/141

नई दिल्ली
पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में दमदार वापसी की है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने लगातार दो मैचों में पचासा ठोका है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ उनका पचासा टीम को जीत नहीं दिला पाया। पंत ने महज 25 गेंदों पर 55 रन ठोके और इस दौरान उन्होंने चार चौके और पांच छक्के लगाए। पंत ने कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के एक ओवर में तो 28 रन ठोक डाले थे। ऐसा करते ही उन्होंने खास मामले में आईपीएल में हार्दिक पांड्या की बराबरी कर ली और रोहित शर्मा से आगे निकल गए।
 
आईपीएल के इतिहास में किसी भारतीय द्वारा एक ओवर में 25 या इससे ज्यादा रन सबसे ज्यादा बार बनाने के मामले में पंत ने हार्दिक की बराबरी कर ली है। हार्दिक ने ऐसा तीन बार किया है और अब पंत भी ऐसा तीन बार कर चुके हैं, वहीं रोहित शर्मा ने ऐसा दो बार किया है। पांड्या ने अशोक डिंडा के एक ओवर में एक बार 28 रन, कार्तिक त्यागी के एक ओवर में एक बार 26 रन और अंकित राजपूत के एक ओवर में एक बार 25 रन बनाए थे। वहीं ऋषभ पंत इससे पहले उमेश यादव के एक ओवर में 26 रन, जबकि भुवनेश्वर कुमार के एक ओवर में 26 रन बना चुके हैं। वेंकटेश अय्यर के ओवर में उन्होंने 28 रन ठोक डाले और हार्दिक की बराबरी कर ली।
 
रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने फरवीज महारूफ के एक ओवर में एक बार 26 रन बनाए थे, जबकि एक बार डेविड हस्सी के एक ओवर में 26 रन ठोक डाले थे। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के कुछ मैच विशाखापट्टनम में होस्ट कर रही है और केकेआर के खिलाफ यह मैच भी विशाखापट्टनम में खेला गया था। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 272 रन बना डाले थे, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 166 रनों पर ऑलआउट हो गई।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
× How can I help you?