RO.NO.12879/162
राजनीति

बेंगलुरु मीटिंग में AAP नेता के पहुंचते ही छाई मुस्कान, कांग्रेस महासचिव ने हंसकर लगा लिया गले

बेंगलुरु
बेंगलुरु में आयोजित विपक्षी दलों की महा मीटिंग में आम आदमी पार्टी और कांग्रेसी नेताओं के बीच आत्मीय रिश्ता और मधुरता के पल देखने को मिले। रात्रिभोज स्थल पर जैसे ही आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे, वैसे ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उनका मुस्कुराकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

सीएम केजरीवाल के साथ ही आप के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी वहां पहुंचे। जैसे ही राघव वहां पहुंचे, सभी कांग्रेसी नेताओं के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। समाचार एजेंसी ANI ने इस मुलाकात का एक वीडियो साझा किया है। वीडियो में दिख रहा है कि राघव हंसकर सभी बड़े नेताओं का अभिवादन कर रहे हैं। इसके बाद सीएम सिद्धारमैया ने हंसकर उनसे हाथ मिलाया और कुछ बातें कीं।

वीडियो में दिख रहा है कि सीएम सिद्धारमैया के बगल में खड़े कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने राघव चड्ढा का न सिर्फ गर्मजोशी से स्वागत कियाा बल्कि उन्हें गले लगा लिया। लंबे समय से दोनों दलों के बीच खटपट रही है लेकिन हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बाद दोनों ही पार्टियों के नेताओं के इस मिलन के वीडियो से संकेत मिल रहे हैं कि दोनों ही दलों के बीच सब कुछ ठीक ठाक है।

दो दिन पहले ही वेणुगोपाल ने दिल्ली में ऐलान किया था कि कांग्रेस दिल्ली में तबादलों पर लाए गए केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ है और संसद में उसका विरोध करेगी। आप नेता पिछले कुछ हफ्तों से इसकी लगातार मांग कर रहे थे। इस बैठक से उत्साहित कांग्रेस ने कहा है कि विपक्षी एकता "गेम चेंजर" हो सकती है। उधर, केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी ने अपने सहयोगी 38 दलों (एनडीए) की एक बैठक दिल्ली में बुलाई है। संसद के मानसूत्र सत्र से पहले आयोजित दोनों धड़ों की बैठक को शक्ति प्रदर्शन के अलावा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन के तौर पर भी देखा जा रहा है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button