राजनीति

कांग्रेस ने हमेशा किया गरीबी हटाने का झूठा चुनावी वादा : भजनलाल

कांग्रेस ने हमेशा किया गरीबी हटाने का झूठा चुनावी वादा : भजनलाल

केंद्रीयमंत्री शाह ने गुरु अंगद देव और महाराणा प्रताप को याद किया

'मैं मोदीजी से कहता हूं उन्हें 15 सेकंड दे दीजिए', नवनीत राणा के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

मलकाजगिरी
 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर हमेशा से गरीबी हटाने को लेकर केवल झूठे चुनावी वादे करते आने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसने केवल वोट के लिए नारा ही दिया जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में अभूतपूर्व विकास कराया और इस बदलाव को जनता ने महसूस भी किया है।

शर्मा बुधवार को तेलंगाना के मलकाजगिरी लोकसभा क्षेत्र के मेडचल में आयोजित प्रवासी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीब कल्याण के लिए वर्ष 2014 से घर-घर शौचालय, किसान सम्मान निधि, हर घर नल से जल, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से काम किया है और देश में हुए अभूतपूर्व विकास के बदलाव को जनता ने महसूस किया है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले कांग्रेस के शासन में देश में भ्रष्टाचार की नई-नई इबारतें लिखी जाती थी। उस समय जमीन-पाताल- आसमान में भ्रष्टाचार और देश में आतंकवाद का बोलबाला था। पहले कहा जाता था कि केन्द्र से एक रुपया भेजने पर 15 पैसे ही पहुंचते थे, क्योंकि उस समय योजनाओं के पैसों में कट-मनी चलती थी। लेकिन वर्ष 2014 के बाद से देश में बदलाव आया है। अब यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किसान सम्मान निधि, उज्जवला योजना में जनता को पूरा पैसा मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा " देश की जनता को मोदीजी पर अटूट विश्वास है। इसलिए इस लोकसभा चुनाव में हम 400 पार सीटों का लक्ष्य हासिल करेंगे।" उन्होंने कहा कि मोदीजी जो कहते हैं, वो करते हैं और वर्ष 2014 और 2019 के संकल्प पत्रों को पूरा करने का काम किया है । इस बार भी मोदीजी की गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी है।
मुख्यमंत्री ने लोगों से पहले मतदान फिर जलपान का आह्वान करते हुए कहा कि मतदाता अपना राष्ट्रहित का कर्तव्य निभाएं और मलकाजगिरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ईटेला राजेन्दर को भारी मतों से विजयी बनाएं।

 

केंद्रीयमंत्री शाह ने गुरु अंगद देव और महाराणा प्रताप को याद किया

नई दिल्ली
 केंद्रीय गृह एवं सहकारितामंत्री अमित शाह ने आज सिखों के द्वितीय गुरु अंगद देव को प्रकाश पर्व और मेवाड़ के पराक्रमी महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर याद किया है। उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा है, ''सिख धर्म के दूसरे गुरु गुरु अंगद देव जी के प्रकाश पर्व पर उनका वंदन करता हूं।''

शाह ने लिखा है, '' गुरु अंगद देव जी ने सिख धर्म के सेवाभाव को और आगे बढ़ाया और गुरुवाणी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए गुरुमुखी लिपि का विकास किया। आजीवन शिक्षा, सौहार्द, शांति व सत्कार के लिए समर्पित उनका जीवन मानव कल्याण के पथ पर सभी को प्रेरित करता रहेगा।''

केंद्रीयमंत्री शाह ने एक्स हैंडल पर महाराणा प्रताप को भी उनकी जयंती पर याद किया है। उन्होंने लिखा है, '' मां भारती के वीर सपूत महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। शौर्य, पराक्रम और अदम्य साहस की प्रतिमूर्ति महाराणा प्रताप जी ने मातृभूमि के लिए त्याग का उच्च मानदंड स्थापित किया। अपने अद्भुत रण कौशल से मुगल आक्रान्ताओं को घुटनों पर ला देने वाले महाराणा जी के नाम से ही दुश्मनों की रूहें कांप जाती थी। संस्कृति, स्वधर्म व स्वाभिमान के ऐसे महानायक के जीवन से देश युगों-युगों तक प्रेरणा लेता रहेगा।''

'मैं मोदीजी से कहता हूं उन्हें 15 सेकंड दे दीजिए', नवनीत राणा के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद
महाराष्ट्र के अमरावती से भाजपा सांसद नवनीत राणा का एक बयान सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है।भाजपा नेता नवनीत राणा के '15 सेकंड लगेंगे' वाले बयान पर हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मैं बोलता हूं कि आप पीएम मोदी को 15 सेकेंड दे दीजिए। आप क्या करेंगे?… जैसा मुख्तार अंसारी के साथ किया वैसा ही करेंगे?… 15 सेकंड नहीं बल्कि 1 घंटा ले लीजिए। हम भी देखना चाह रहे हैं कि आपमें अभी भी इंसानियत बाकी है या नहीं…बल्कि हमें बता दीजिए कहां आना है हम भी आ जाते हैं…"

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button