खेल जगत

विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 में आग उगल रहा, बल्ले के अलावा फील्डिंग में भी किंग कोहली महफिल लूट रहे हैं

नई दिल्ली
विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 में आग उगल रहा है। बल्ले के अलावा फील्डिंग में भी किंग कोहली महफिल लूट रहे हैं। गुरुवार 9 मई को आईपीएल 2024 का 58वां मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच धर्मशाला में खेला गया। इस मैच में विराट ने पहले 92 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को 241 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया, वहीं इसके बाद फील्डिंग में वह मुस्तैद नजर आए। उन्होंने पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज शशांक सिंह को रन आउट कर मैच आरसीबी की झोली में पूरी तरह से डाला। कोहली ने इस शानदार फील्डिंग के जरिए अपनी उच्च स्तरीय फिटनेस का प्रमाण भी दिया।
 
यह घटना पंजाब किंग्स की पारी के 14वें ओवर की है। लॉकी फर्ग्युसन की चौथी गेंद पर सैम कुर्रान मिड विकेट की दिशा में हल्के हाथों से खेलकर दो रन चुराना चाहते थे। बाउंड्री पर तैनात विराट कोहली ने इस दौरान चीते की रफ्ता दिखाई और 30 गज के घेरे तक वह दौड़ते हुए आए। कोहली ने गेंद को उठाकर सीधा निशाना नॉन स्ट्राइकर एंड पर लगाया और गेंद विकेट पर जा लगी। आरसीबी के खिलाड़ियों ने इसके लिए अपील की और पाया की शशांक सिंह समय रहते क्रीज तक नहीं पहुंच पाए। विराट कोहली के इस रन आउट के बाद उनका और टीम के बाकी खिलाड़ियों का जश्न देखने वाला था। शशांक सिंह 19 गेंदों पर 4 चौकों और दो गगनचुंबी छक्कों के साथ 37 रनों की शानदार पारी खेल रन आउट हुए।

कैसा रहा पंजाब वर्सेस बेंगलुरु मैच?
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी की टीम ने विराट कोहली के तूफानी अर्धशतक की मदद से 241 रन बोर्ड पर लगाए। किंग कोहली अपने 9वें आईपीएल शतक से मात्र 8 रन से चूक गए। पंजाब के खिलाफ उन्होंने 47 गेंदों पर 195 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 92 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रजत पाटीदार ने 23 गेंदों पर 55 तो कैमरून ग्रीन ने 27 गेंदों पर 46 रन बनाए।

242 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में स्वप्निल सिंह ने प्रभसिमरन सिंह को LBW आउट कर टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (27) और राइली रुसो (61) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला, मगर जैसे ही ये दोनों खिलाड़ी आउट हुए टीम लड़खड़ा गई। पंजाब पूरे 20 ओवर में बेंगलुरु के आगे नहीं टिक पाई। 17 ओवर में ही टीम 181 रनों पर ढेर हो गई।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button