राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मेरठ में दो लड़कों की समलैंगिक संबंधों में हत्या, गंवाई बॉयफ्रेंड से शादी की जिद में जान

मेरठ-बुलंदशहर.

यूपी में मेरठ-बुलंदशहर हाइवे के पास आम के बाग में दो युवकों के शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई. पुलिस ने जांच शुरू की तो हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई. 24 घंटे में इस हत्याकांड का खुलासा हो गया. पुलिस के मुताबिक, दोनों युवकों की हत्या समलैंगिक संबंधों के चलते हुई थी.

दरअसल, पूरा मामला बीते बुधवार का है, जब खरखौदा थाना क्षेत्र के पांची गांव स्थित आम के बाग में दीपक उर्फ मोंटी और मनोज के शव लावारिस हालत में मिले. 24 घंटे बाद (9 मई) पुलिस ने इस हत्याकांड पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार, मृतकों के अन्य दो लड़कों से समलैंगिक रिलेशन थे. मृतक शादी आदि प्रोग्राम में लड़की बनकर डांस किया करते थे. वहीं, पर चारों की मुलाकात हुई थी.

हत्या समलैंगिक संबंधों के चलते हुए
पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि दीपक और मनोज की हत्या समलैंगिक संबंधों के चलते हुए. दोनों डांस पार्टियों में या अन्य प्रोग्राम में लड़की बनकर नाचते थे और अपने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करते थे. इसी दौरान दोनों के समलैंगिक संबंध अंकुश और नवीन से हो गए. मृतक दीपक के संबंध अंकुश से और मृतक मनोज के संबंध नवीन से थे. जब पुलिस ने दोनों आरोपियों (अंकुश और नवीन) को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने पूरी कहानी बयां कर दी. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अंकुश का रिश्ता तय हो गया था जिसका दीपक और मनोज विरोध कर रहे थे. दीपक खुद अंकुश से शादी करने की बात कह रहा था. पुलिस के मुताबिक, मृतकों ने आरोपियों के अश्लील वीडियो भी बना रखे थे, जिसको वह वायरल करने की धमकी दे रहे थे. उधर, अंकुश की शादी तय होने के बाद वह उनसे (दीपक-मनोज) दूर रहने लगा था. आरोपी नवीन भी अपने किसी रिश्तेदार के यहां बाहर चला गया था. लेकिन मृतक उनके साथ रहने की जिद पर अड़े थे. इसी के चलते अंकुश और नवीन ने पीछा छुड़ाने के लिए उनकी हत्या का प्लान बनाया.

चार लड़के, लव अफेयर, फिर दो की हत्या
पुलिस ने बताया कि दीपक और मनोज की मुलाकात अंकुश और नवीन से एक प्रोग्राम में हुई थी. उन्होंने एक दूसरे के मोबाइल नंबर लिए और फिर मिलने-जुलने लगे. इसी बीच चारों में समलैंगिक संबंध बन गए. बीते बुधवार को फोन कर अंकुश और नवीन ने दोनों (दीपक-मनोज) को आम के बाग में मिलने बुलाया. फिर कहासुनी के बाद उनका गला घोंट दिया. हत्या के बाद मौके से फरार हो गए.
मामले का खुलासा करते हुए मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि बुधवार शाम को लगभग 6:00 बजे मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के एक बाग में दो युवकों के शव मिलने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस मौके पर गई और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. दोनों युवकों की गला दबाकर हत्या की गई थी. पहचान के बाद मृतकों के परिजनों को सूचित किया गया. जिसपर परिजनों ने दो अन्य युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने छानबीन शुरू की और दोनों युवक जो नामजद थे उनको हिरासत में लिया. उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों मृतक युवक कई स्टेज कार्यक्रमों में भेष बदलकर नृत्य आदि करते थे और एक कार्यक्रम के अनुसार दोनों मृतक युवकों की दोनों आरोपी युवकों से जान पहचान हुई. वहां पर दोनों ने फोन नंबर का आदान

प्रदान किया और एक दूसरे से बातें करने लगे. –
आरोपियों में से एक जिसका नाम अंकुश है उसके संबंध मृतक दीपक से हो गए और दूसरे आरोपी युवक जिसका नाम नवीन है इसके संबंध मृतक मनोज के साथ हो गए. इसी बीच अंकुश की शादी की बात तय होने लगी जिस पर दीपक के द्वारा आपत्ति की गई और अपने संबंधों को सार्वजनिक करने की बात कहने लगा और कहा कि उनके मोबाइल में कुछ वीडियो है जिनको वह सार्वजनिक कर देगा. अगर अंकुश को शादी करनी है तो वह उसके साथ ही शादी करे. इसी बात को लेकर चारों लोगों में बहस हुई और एक दूसरे को इन लोगों ने धमकी भी दी. इसके बाद दोनों ही ने बातचीत बंद कर दी. लेकिन दीपक अंकुश से लगातार बात करने का दबाव बनाने लगा और उसके घर भी जाने लगा. इसी से परेशान होकर अंकुश और नवीन ने एक प्लान बनाया और दोनों ने ही दीपक और मनोज को घटनास्थल पर बुलाया. शुरू में बातचीत का प्रयास किया और जब बातचीत नहीं बनी तो दोनों आरोपियों द्वारा दीपक और मनोज की हत्या कर दी गई. फिलहाल, आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है जिसके आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button