राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

झांसी-कानपुर में भीषण हादसा, कार में सवार दूल्हे समेत चार लोगों की जिंदा जले

झांसी

यूपी के झांसी में भीषण सड़क हादसा हुआ. झांसी-कानपुर हाईवे पर डीसीएम और कार की जोरदार भिडंत हो गई. देखते ही देखते दोनों वाहनों में आग लग गई और कार सवार दूल्हे समेत चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं दो लोगों को बचा लिया गया. दोनों घायल हैं और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.  पुलिस के मुताबिक इस घटना में दूल्हे, दूल्हे का भाई, दूल्हे का भतीजा और कार ड्राइवर की जलकर मौत हो गई.

दरअसल, जनपद झांसी में एरच थानाक्षेत्र के बिलाटी गांव में रहने वाले आकाश की 10 मई को शादी थी. वह बारात लेकर बड़ा गांव थानाक्षेत्र के छपार गांव जा रहा था. आकाश अपने सगे भाई आशीष, करीब 7 वर्षीय भतीजे ऐशू, दो रिश्तेदार के साथ कार में था. कार को ड्राईवर भगत चला रहा था. गांव से चलकर वह जब बड़ा गांव थाना क्षेत्र में कानपुर हाईवे स्थित पारीछा ओवर ब्रिज पर पहुंचे तो पीछे से आ रही डीसीएम गाड़ी ने टक्कर मार दी. इससे कार और डीसीएम गाड़ी में आग लग गई.

आग की लपटों को देख कार में सवार सभी लोगों में चीख-पुकार मच गई. डीसीएम का चालक कूदकर भाग गया. हादसे को देख राहगीरों ने इसकी सूचना थाने की पुलिस व फायर बिग्रेड को दी. इसी दौरान पीछे अन्य रिश्तेदारों की गाड़ी आ रही थी, जिन्होंने गाड़ी को रोका और आग से जल रही कार के कांच तोड़कर दो लोगों को किसी प्रकार बाहर निकालकर बचा लिया और उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवा दिया, जबकि दूल्हा आकाश, भाई आशीष, भतीजा ऐशू और ड्राईवर भगत की जिंदा जलकर मौत हो गई. फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया. आग बुझने के बाद पुलिस ने कार में फंसे शवों को बाहर निकाला और कब्जे में लिए.

मृतक दूल्हे की बहन काजल ने बताया कि उसके छोटे भाई आकाश की शादी थी. एक ट्रक वाला काफी देर से पीछा कर रहा था. यह देख भाई ने हमारे पति को फोन लगाया और बताया. पीछे कर रहे ट्रक ने कार में टक्कर मारते हुए चढ़ा दी. इसके बाद गाड़ी में आग लग गई और सीएनजी सिलेंडर फट गया. किसी प्रकार कार में सवार दो लड़के निकल गए. उसके दोनों भाई और भतीजे व ड्राईवर जिंदा जलकर मर गए.

वहीं वधु पक्ष के गांव के प्रधान भगवान सिंह यादव का कहना है कि हम लोग बारात का इंतजार कर रहे थे. करीब सवा 10 बजे हमने दिनेश से फोन लगवाया, जिसकी भतीजी की शादी थी. तब बताया गया कि बारात गुरसरांय आ गई. हमने सोचा कि एक डेढ़ घंटा लगेगा. एक घंटे बाद उन्हें इस घटना की जानकारी मिली.

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया
घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि गाड़ी में 6 लोग बैठे हुए थे. इसमें दूल्हा, दूल्हे का भाई और उसका भतीजा व रिश्तेदार बैठे थे. पारीछा ओवर ब्रिज पर डीसीएम और कार का एक्सीडेंट हो गया. इसमें कुल 4 लोगो की जिंदा जलकर मौत हो गई, जिसमें दूल्हा भी शामिल है. 4 शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button