राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

सीएम केजरीवाल ने विधायकों की बुलाई बैठक, आज एक बजे पीसी और फिर शाम को रोड शो

नई दिल्ली.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पार्टी की बड़ी मीटिंग बुलाई है। इसमें पार्टी के सभी विधायकों को बुलाया गया है। बैठक के बाद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और फिर शाम को सीएम रोड शो करेंगे। एक्स पर एक पोस्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, 'सुबह 11 बजे – विधायकों की बैठक, दोपहर एक बजे- पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस, शाम 4 बजे रोड शो- नई दिल्ली लोकसभा, मोती नगर, शाम छह बजे रोड शो- पश्चिमी दिल्ली लोकसभा, उत्तम नगर, आप सभी को आना होगा।'

गोपाल राय ने कहा, 'दिल्ली के अंदर AAP लगातार भाजपा की तानाशाही के ख़िलाफ अलग-अलग तरीके से जनता के बीच चुनाव प्रचार कर रही है। पहले भी हमने कई दूसरे माध्यम से लोगों को बताने की कोशिश की है। आज फिर से साइक्लोथॉन के माध्यम से जनता के बीच संदेश पहुंचा रहे हैं कि देश को बचाने के लिए भाजपा सरकार की तानाशाही को खत्म करना जरूरी है। आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, 'कल से अरविंद केजरीवाल ने जब बयान दिया (कि प्रधानमंत्री अगले साल 75 वर्ष के होने जा रहे हैं) उसकी चर्चा भाजपा का हर पदाधिकारी-कार्यकर्ता कर रहा है। मोदी जी ने खुद 75 साल होने पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के रिटायरमेंट का नियम बनाया और अब वे 75 साल के होने जा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के बयान से भाजपा में कल से भूचाल आया हुआ है।'

धीमा पड़ा था आप का चुनावी अभियान
21 मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद से आप का चुनावी अभियान धीमा पड़ा था। 'आप' का सारा ध्यान केजरीवाल की रिहाई और ईडी को कटघरे में खड़ा करने पर रहा। पार्टी के सभी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से चुनाव का उठाने की कोशिश की। वहीं, मुख्यमंत्री की गैर-मौजूदगी में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मैदान में उतरना पड़ा और दिल्ली से लेकर गुजरात तक उन्होंने रोड शो किया। लेकिन पहली बार राजनीति में उतरी सुनीता केजरीवाल की मौजूदगी के बावजूद भी अभियान ज्यादा आक्रामक नहीं हो सका। दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में वह भावानात्मक तौर से अपने अभियान को आगे बढ़ती रहीं। अब अरविंद केजरीवाल के बाहर निकलने से अभियान को धार मिलने की आप समर्थकों को उम्मीद है। आक्रामक शैली के लिए मशहूर केजरीवाल के हाथ में अभियान होने से माना जा रहा है कि चुनाव अब जोर पकड़ेगा।

चुनावी मोड में केजरीवाल
50 दिन के बाद केजीरवाल शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आए और आते ही चुनावी मोड में आ गए हैं। कल कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद शनिवार सुबह कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए और फिर पार्टी कार्यालय से मीडियो को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमले बोले।

सीएम आवास पर विधायकों के साथ बैठक
सूत्रों के मुताबिक सीएम आवास पर केजरीवाल विधायकों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि आगामी दिल्ली लोकसभा चुनाव को लेकर इस बैठक में रणनीति को लेकर चर्चा होगी। बता दें कि राजधानी में छठे चरण में मतदान होगा और यहां पर आप और कांग्रेस के बीच में गठबंधन है। तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। केजरीवाल आज सीएम आवास पर विधायकों के साथ बैठक करेंगे। जिसके बाद पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस और फिर शाम को दो रोड शो भी करेंगे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button