धार्मिक

सोमवार को प्राचीन राशियों की श्रेष्ठ 5 भाग्यशाली राशियाँ

कल 13 मई दिन सोमवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार करने वाले हैं। साथ ही कल वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और पुनर्वसु नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ मेष, कर्क, तुला समेत 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों को परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और निवेश से अच्छा फायदा मिलेगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भोलेनाथ की कृपा भी रहेगी, जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी और सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आइए जानते हैं कल यानी 13 मई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 13 मई का दिन

मेष राशि वालों के लिए कल यानी 13 मई का दिन कुछ नया लेकर आने का संकेत दे रहा है। मेष राशि वालों के काम में कल अच्छी सफलता मिलेगी और अपने लक्ष्य को लेकर पूरी तरह स्पष्ट रहेंगे। अगर कहीं आपकी शादी की बात चल रही है तो कल आपका रिश्ता पक्का हो सकता है, आपके घर में जल्द ही शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है। कल आप सुख सुविधाओं से संबंधित चीजों की खरीदारी करेंगे, जिससे घर के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे। नौकरी पेशा जातकों को कल अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों से आपको मुक्ति मिलेगी। व्यापारियों को कल अच्छा मुनाफा होने के योग बन रहे हैं और आपकी अच्छी साख भी बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार में सभी सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा और सभी एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।

मेष राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : व्यावसायिक उन्नति के लिए सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर थोड़ा सा तांबे के बर्तन के बर्तन में भरकर व्यवसाय स्थल पर ओम नमः शिवाय कहते हुए छिड़क दें।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 13 मई का दिन

कल यानी 13 मई का दिन कर्क राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। कर्क राशि वाले कल नई जगहों से ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करेंगे, जो आने वाले समय में आपके काम आएगा और बातचीत के जरिए सभी समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करेंगे। व्यापारियों को कल व्यापारिक क्षेत्र में मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा और अपने कार्यों में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। धन संबंधी मामलों में आपको अच्छा लाभ होगा और अपनी इच्छा के अनुसार खर्च करना पसंद भी करेंगे। नौकरी पेशा जातकों को कल किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिससे करियर में संतुष्टि रहेगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत रहेंगे और बच्चों के भविष्य को लेकर निर्णय भी ले सकते हैं। माता पिता की सलाह आपके काम आएगी और धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन भी लगेगा।

कर्क राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : परिवार में सुख-शांति के लिए गेहूं के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों से शिवजी का भोग लगाएं। फिर उसको गरीब व जरूरतमंद लोगों में बांट दें फिर पूरे परिवार में बांट दें।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 13 मई का दिन

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 13 मई का दिन बहुत शुभ रहने वाला है। तुला राशि वालों को कल ढेर सारी सफलता और खुशियां मिलेंगी और आपको किसी पुराने निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपकी आय के स्रोत में वृद्धि हो सकती है और अधिक धन का लाभ हो सकता है। आज आपको प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई बड़ा सौदा करने का मौका मिल सकता है। कल आप जीवनसाथी के लिए कोई तोहफा खरीद सकते हैं और आपके बीच प्यार के नए फूल खिल सकते हैं। परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। नौकरी पेशा और व्यापारियों को अपने अपने क्षेत्र में अच्छा लाभ होगा और मान सम्मान में अच्छी बढ़ोतरी होगी। प्रभावशाली लोगों से आपका संपर्क बढ़ेगा, जिनसे भविष्य में पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ दोनों में फायदा होगा।

तुला राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर शहद, घी, दूध, काले तिल में से किसी एक चीज को अर्पित करें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 13 मई का दिन

कल यानी 13 मई का दिन धनु राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है। धनु राशि वाले कल कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है और काम से आपको नई पहचान भी मिलेगी। करियर को लेकर आपने जो सपने देखे हैं या लक्ष्य तय किया है, उसमें कल आपको अच्छी सफलता मिलेगी। व्यापारियों को कल उच्च स्तर का मुनाफा होगा और व्यापारिक कार्य समय पर पूरे होंगे। अगर आपका कोई केस कोर्ट में चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। संपत्ति से जुड़ा कोई बड़ा सेटलमेंट मिल सकता है, जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। नौकरी पेशा जातक कल सभी कार्यों को पूरा करेंगे और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मन की बात साझा करेंगे और उनके साथ आपसी तालमेल बहुत अच्छा रहेगा। कल आपके लिए विदेश जाने के संकेत भी मिल रहे हैं।

धनु राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेल पत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें और फिर शिव चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 13 मई का दिन

कुंभ राशि वालों के लिए कल यानी 13 मई का दिन शुभ और सफल रहेगा। कुंभ राशि वाले कल अच्छा खासा पैसा कमाने के साथ-साथ धन की बचत करने में भी सक्षम होंगे। साथ ही दान पुण्य के कार्यों पर कुछ धन भी खर्च कर सकते हैं। कल आपके लिए देशभक्ति और नेतृत्व क्षमता बहुत फायदेमंद साबित होगी और कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। व्यापारिक कार्यों में कल खूब बढ़ोत्तरी होगी और आपको मोटा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों का करियर तेजी से प्रगति के रास्ते पर आएगा और अच्छी आमदनी के साथ विदेश से अवसर मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में अगर कोई अनबन चल रही है, तो कल वह खत्म हो जाएगी और जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपके द्वारा किए गए किसी निवेश से लाभ होने के आसार बन रहे हैं और अटके धन की प्राप्ति भी होगी।

कुंभ राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवलिंग पर अर्पित करें। साथ ही सुबह-शाम शिव मंदिर में रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button