राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

पलामू में बड़ा हादसा, कबाड़े की दुकान में ब्लास्ट, तीन नाबालिगों समेत चार लोगों की मौत

पलामू

झारखंड में लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर बड़ा हादसा हो गया. यहां पलामू में विस्फोट में तीन नाबालिग समेत चार लोगों की मौत हो गई. जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस ने कहा कि यह विस्फोट मनातू थाना क्षेत्र में एक स्क्रैप डीलर के यहां हुआ. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी रांची से करीब 190 किमी दूर ये हादसा हुआ है. 

यह घटना पलामू सहित चार सीटों पर लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर हुई. पलामू की पुलिस अधीक्षक (एसपी) रेशमा रामेसन ने मीडिया से बातचीत में जानकारी देते हुए बताया कि घटना में तीन नाबालिगों सहित चार लोगों की मौत हो गई. 

पलामू में विस्फोट में 4 लोगों की मौत

पलामू की पुलिस अधीक्षक (एसपी) रेशमा रामेसन ने ये भी कहा कि हम बम विस्फोट की संभावना सहित हर पहलू से घटना की जांच कर रहे हैं. मामले की जांच के लिए मनातू थाना प्रभारी निर्मल उरांव दल बल के साथ मौके पर पहुंचे है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विस्फोट में घायल होने की सूचना के बाद परिजन भी अस्पताल में पहुंचे हैं.

12 मई को शाम करीब 6:00 बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक कबाड़ विक्रेता और उसके परिवार के पांच अन्य सदस्य अपने घर में कबाड़ संभालते समय गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस्तेयाक अंसारी की 17 वर्षीय बेटी रुखसाना खातून, जो प्रत्यक्षदर्शी है, ने बताया कि उसके पिता टीवी के लोहे के ट्यूबिंग और अन्य मलबे जैसे अलग-अलग कबाड़ सामग्री को छांट और तौल रहे थे. अचानक कबाड़ सामग्री में कहीं से कोई चीज फट गई, जिससे आसपास के सभी लोग घायल हो गए.

प्रथम दृष्टया उनकी मौत का स्पष्ट कारण मृतक के घर में जमा मलबे के कारण हुआ आकस्मिक विस्फोट था. विस्तृत जांच चल रही है और एफएसएल की टीम के विशेषज्ञ भी मामले की जांच कर रहे हैं.

पलामू विस्फोट में मृतकों के नाम

  • इस्तियाक अंसारी (उर्फ मोटू) उम्र 50, पिता कलीम अंसारी
  • सहादत अंसारी उम्र 08, पिता इस्तियाक अंसारी
  • शहीद अंसारी उम्र 8, पिता हजरत अंसारी
  • वरिश अंसारी उम्र 10, पिता अकबर अंसारी

विस्फोट में घायलों के नाम

  • मजीद अंसारी उम्र 07 वर्ष, पिता इस्तियाक अंसारी
  • रुखसाना खातून उम्र 17, पत्नी इस्तियाक अंसारी
  • अफसाना खातून उम्र 14, बेटी इस्तियाक अंसारी

ये तीनों अस्पताल में भर्ती हैं. ये सभी पलामू के मनातू थाना के नौडीहा के निवासी हैं.

राज्यपाल ने जताई संवेदना

पलामू के मनातू थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव में बम ब्लास्ट मामले में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने जताई संवेदना, घायलों के स्वास्थ्य लाभ में लिए कामना की है.  

झारखंड में 13 मई को पलामू समेत 4 सीटों पर वोटिंग

झारखंड में 13 मई को प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर मतदान है. राज्य की सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. पलामू में वोटिंग से पहले विस्फोट से अफरातफरी का माहौल बन गया है. पुलिस संदिग्ध विस्फोट की जांच करने में जुटी है.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button